संवाददाता

गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल सोलन ने 16वां वार्षिक समारोह मनाया

सोलन: गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोलन ने आज अपना 16वां वार्षिक खेल और सांस्कृतिक मिलन समारोह मनाया। समारोह में तीसरी से बारहवीं कक्षा के छात्रों ने डॉ. किरण बेदी की कहानी से सीखे गए मूल्यों का प्रदर्शन किया, जबकि किंडरगार्टन के छात्रों ने जीवन में सभी बुराइयों को त्यागकर सुधार करने की अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।

gurukul 23

इस अवसर पर कर्नल संजय शांडिल (1एच०पी०  बी०एन० एनसीसी सोलन )  ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ श्रीमती पूनम शांडिल भी उपस्थित थीं।  इस अवसर पर प्रबंधन समिति के सभी सदस्य भी उपस्थित रहें । सम्मानित मुख्य अतिथि कर्नल संजय शांडिल ने छोटी उम्र से ही बच्चों में सकारात्मक मूल्यों को स्थापित करने के महत्व के बारे में बात की और शिक्षा को बढ़ावा देने में स्कूल के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने छात्रों को उनके प्रदर्शन के लिए भी सराहना की और उन्हें अपने जीवन के सभी पहलुओं में उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य, संगीत और नाटक सहित विभिन्न प्रकार के प्रदर्शन शामिल थे, जो सभी आत्म-सुधार और नैतिक मूल्यों के विषय पर केंद्रित थे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण पुरस्कार वितरण था, जहांँ छात्रों को शिक्षा, खेल और पाठ्येतर गतिविधियों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

solan gurukul1

यह आयोजन बेहद सफल रहा और सभी उपस्थित लोगों से इसे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। इस तरह के उल्लेखनीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के प्रयासों के लिए स्कूल के प्रबंधन और कर्मचारियों की सराहना की गई। कुल मिलाकर, वार्षिक सांस्कृतिक बैठक, सुधार उत्थान, इसमें भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए एक सार्थक और समृद्ध अनुभव साबित हुआ।इसके साथ  कक्षा दसवीं तथा कक्षा बारहवीं के श्रेष्ठ छात्रों को एवं विद्यालय के लिए  विद्यालय से बाहर सम्मान एकत्रित करने वालों को भी पुरस्कृत किया गया ।

कार्यक्रम के सफल आयोजन पर स्कूल की प्रधानाचार्या  श्रीमती लखविंदर कौर अरोड़ा ने सभी प्रतिभागियों, शिक्षकों और कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रबंधन समिति द्वारा सभी अभिभावकों तथा छात्रों के लिए  जलपान का प्रबंध किया गया ।