ज्ञान विज्ञान समिति ने डाइट नाहन में किया युवा बचाओ -भविष्य बचाओ कार्यक्रम का आयोजन

नाहन : अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस को लेकर ज्ञान विज्ञान समिति की ओर से डाइट नाहन में युवा बचाओ -भविष्य बचाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधायक अजय सोलंकी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जबकि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण ठाकुर तथा प्रवक्ता डॉ ईश्वर रही ने इस विषय के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

विधायक अजय सोलंकी जी ने कहा कि आज युवाओं को नशे से बचाने की चुनौती समाज के सामने है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जिला में नशा मुक्ति व पुनर्वास केंद्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री की सोच है कि युवाओं को नशे से बचाया जाए और हिमाचल प्रदेश नशा मुक्त हो।

gyan vigyan samiti

उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए कानून में भी आवश्यक बदलाव करने की योजना है और विधानसभा में चर्चा के बाद सभी जिलों में एक-एक नशा मुक्ति केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया है। नशा सामाजिक मुददा है इसलिए हमारे समाज को भी जागरूक होने की जरूरत है और जो लोग नशे की गतिविधियों में शामिल हैं उनको सबके सामने लाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि युवा किसी भी देश का भविष्य होता है। युवाओं के सामने सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक जैसी कई चुनौतियां हैं। इन चुनौतियों और कुरीतियों से लड़ने के लिए युवाओं को लामबद होना पड़ेगा। ताकि स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके।

कार्यक्रम में ज्ञान विज्ञान समिति के राज्य उपाध्यक्ष विरेन्द्र कपूर, विश्वनाथ शर्मा, सुभाष शर्मा , कंवर सिंह नेगी जी ने मुख्य भूमिका निभाई तथा जगत राम रमौल जिला सचिव ने सभी का धन्यवाद किया