संवाददाता

सोलन के हर्षित जैन ने JEE Mains में प्राप्त किए 99.91%

सोलन: शहर के छात्र हर्षित जैन ने एनटीए की ओर से आयोजित JEE Mains परीक्षा में 99.91% हासिल कर अपने माता-पिता और सोलन का नाम रोशन किया है। हर्षित इस सफलता का श्रेय अपनी दादी राजरानी जैन, माता रितू जैन, पिता अजय जैन और गुरूजनों को देता है। उनके दिखाए रास्ते पर चलकर ही सफलता ने उनका वरण किया है।

harshit

हर्षित के स्कूल सोलन पब्लिक स्कूल में भी छात्र की इस उपलब्धि पर जश्न का माहौल है। स्कूल की एमडी प्रीती कुमार, प्रिंसिपल अवंतिका शर्मा समेत समस्त स्टाफ ने हर्षित की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

हर्षित जैन का कहना है कि वह देश के प्रतिष्ठित संस्थान से कंम्पयूटर इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करना चाहता है। हर्षित की बड़ी बहन  इशिता जैन भी कंम्पयूटर इंजीनियर है और अमेरिकन की प्रतिष्ठित कंपनी में कार्यरत है। दूसरी बहन सृष्टि जैन एनआईएफटी हैदराबाद से फैशन टेक्नोलॉजी में स्नातक की डिग्री कर रही है। हर्षित के पिता अजय जैन हिमाचल सरकार के उपक्रम फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन से सेवानिवृत हुए हैं, जबकि माता रितू जैन बीएसएनएल सोलन में एजीएम के पद पर कार्यरत हैं। सभी हर्षित की इस उपलब्धि से गदगद हैं।