HITE नाहन को प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ टैली कंटेंट एक्सेस पुरस्कार

नाहन: नाहन के जाने माने कंप्यूटर परीक्षण केंद्र को देश का प्रतिष्ठित (सर्वश्रेष्ठ टैली कंटेंट एक्सेस) पुरस्कार दिया गया है। टैली इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग ने नाहन में यह पुरस्कार HITE नाहन के डायरेक्टर पंकज जसवाल को दिया। HITE नाहन को यह पुरस्कार सितम्बर 2023 से मार्च 2024 तक सर्वश्रेष्ठ टैली कंटेंट एक्सेस के लिए दिया गया है। हिमाचल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड एजुकेशन नाहन लम्बे समय से सिरमौर के युवाओं को बेहतरीन कंप्यूटर परीक्षण देने का काम कर रहा है । 

टैली के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव कौशल ने बताया कि यह अवार्ड साल में दो बार पूरे भारत में दिए जाते हैं। इसे देश के पांच  हिस्सों में बांटा गया है,  जिसमे से आज उत्तर भारत में सबसे ज्यादा  टैली कंटेंट एक्सेस करने के लिए HITE नाहन के डायरेक्टर पंकज जसवाल को यह पुरस्कार दिया गया।  उन्होंने बताया कि इस अवार्ड के लिए टैली सभी  केंद्रों  की परफॉरमेंस को टैली बेंगलुरु के द्वारा निर्धारित  किया जाता है।  इसमें दूसरे नंबर पर जयपुर और तीसरे नंबर पर दिल्ली के केंद्र रहे। 

hite nahan

इस अवसर पर HITE नाहन के डायरेक्टर पंकज जसवाल ने इस पुरस्कार के लिए  टैली टैली इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग को धन्यवाद दिया और कहा कि इस पुरुस्कार के असली हक़दार उनके सेन्टर में आने वाले बच्चे है, जिन्होंने पूरे साल मेहनत की और अपने कंटेंट को पढ़ा।  उन्होंने इस अवसर पर बताया कि टैली के कोर्स के लिए  हिमाचल प्रदेश सरकार कौशल विकास के तहत एक हजार रुपये तक प्रति माह भत्ता दे रही है।

योजना का लाभ लेने के लिए प्रार्थी का नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होना जरूरी है। 16 से 36 वर्ष के आयु वाले इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र हैं।  प्रार्थी की पारिवारिक आय सालना 2 लाख से कम और वह हिमाचली होना चाहिए।  ऐसे में अगर आप भी कंप्यूटर से संबंधित टैली या कंप्यूटर बेसिक सीखना चाहते हैं, वो भी बिल्कुल निशुल्क माध्यम से, तो ऐसे सभी युवाओं के लिए मौका है।