Demo

सिरमौर में HRTC बसों में होगी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन, नाहन डिपो को मिली 125 मशीनें

नाहन : अब HRTC बसों में कंडक्टर और सवारियों को टिकट लेने के लिए खुले पैसों के झंझट से निजात मिलेगी। HRTC में अब जल्द ऑनलाइन ट्रांजैक्शन शुरू होने जा रही है। इसी कड़ी में HRTC नाहन डिपो में कंडक्टरों को मशीन के उपयोग बारे ट्रेनिंग दी जा रही है।

एचआरटीसी नाहन डिपो के अड्डा प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि अक्सर बसों में टिकट लेने को लेकर सवारी और कंडक्टर को खुले पैसों को लेकर समस्या आती थी। सरकार और निगम द्वारा अब इस समस्या से निजात पाने के लिए बसों में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन शुरू की जा रही है। इसी कड़ी में परिचालकों को ट्रेनिंग दी जा रही है। ट्रेनिंग के लिए निगम द्वारा नाहन डिपो को दो डेमो मशीने उपलब्ध करवाई गई है।

hrtc nahan

उन्होंने बताया कि सभी परिचालक एक साथ उपलब्ध नहीं हो सकते इसलिए नाहन डिपो में कार्यरत सभी पर चालकों को प्रशिक्षित करने में 20 से 25 दिन लग जाएंगे। जिसके बाद बसों में ये ऑनलाइन ट्रांजैक्शन शुरू हो पाएगी।

उन्होंने बताया कि अभी तक नाहन डिपो को 125 मशीन है प्राप्त हो चुकी है जोकि एचआरटीसी नाहन डिपो के कार्यालय में सुरक्षित रखी गई है। परिचालकों को प्रशिक्षण देने के बाद यह मशीनें उन्हें दे दी जाएगी ताकि बसों में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन शुरू हो सके। एक सवाल का जवाब में उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी और मशीन में तकनीकी समस्या आने पर कंडक्टर डीटी बॉक्स टिकट का इस्तेमाल कर सकेगा जो की कंडक्टर के पास पहले से उपलब्ध रहेगी।