सोलन के रबोंन में सड़क किनारे अवैध पार्किंग से लोग परेशान

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन शहर में पार्किंग की उचित व्यवस्था नही होने से स्थानीय लोगों के साथ-साथ बाहर से आने वाले पर्यटकों और खरीदारों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहर में प्लानिंग के लिए TCP और MC तो हैं, लेकिन कहीं प्लानिंग नजर नही आती। सब नक्शों तक सिमित है, और धरातल का चित्र कुछ और ही है।

parking solan

सोलन के RTI कार्यकर्ता प्रेम सिंह टँगनियाँ इन विसंगतियों को कई बार उजागर कर चुके है, परन्तु सुनने वाले कम ही हैं। प्रेम सिंह ने बताया कि सोलन के नगर निगम क्षेत्र रबोंन, वार्ड नं 16 में अनेक लोगों ने सरकारी सड़कों और पैदल रास्तों पर अवैध निर्माण व अतिक्रमण किया हुआ है। सड़कों के किनारे सरकारी पैदल पथ अवैध रूप से अपने निजी वाहन पार्क करके रास्तों को अवरुद्ध किया हुआ है। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे अवैध पार्किंग के कारण दुर्घटनाओं का खतरा भी निरंतर बना हुआ है। प्रेम सिंह ने इस मामले को लेकर एक शिकायत पत्र उप मंडलाधिकारी सोलन कार्यालय को भी प्रेषित करके कार्यवाही करने की मांग की है।

प्रेम सिंह टँगनियाँ के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि रबोंन से अवैध पार्किंग व अतिक्रमण को हटाकर इस क्ष्रेत्र को सुरक्षित बनाया जाए। उन्होंने कहा कि अवैध पार्किंग व अतिक्रमण से दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है।