JCB से उखाड़ दिया दशको पुराना रास्ता, गांव में बवाल

हमीरपुर: विकासखंड नादौन के धनेटा कस्बे के पास बाग शीतला गांव से बदारण की और जाने वाले दशकों पुराने मार्ग को एक व्यक्ति द्वारा जेसीबी से उखाड़ देने पर बवाल खड़ा हो गया है। पंचायत प्रतिनिधियों व लोक निर्माण विभाग धनेटा के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सड़क को नुकसान पहुंचाने तथा अवरुद्ध करने पर कार्रवाही करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

धनेटा पंचायत प्रधान मधुबाला को ग्रामीणों द्वारा सूचित करने के बाद इसकी शिकायत एसडीएम नादौन विजय धीमान से की गई जिन्होंने प्रधान से ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस तथा लोक निर्माण विभाग में शिकायत दर्ज करवा कर मसले का समाधान करने के निर्देश दिए। गौर रहे कि इससे पहले भी उपरोक्त सम्पर्क मार्ग को अवरोधित किया गया था । एसडीएम नादौन ने मौके पर पहुंच कर इस मार्ग को खुलवाया था। प्रधान मधुबाला ने बताया कि यह सड़क लगभग 16 वर्ष पहले बनी हुई है जिस पर लोक निर्माण विभाग ने सीलिंग डलवाई हुई है।

एक व्यक्ति ने शीतला मंदिर के पास अपनी निजी भूमि होने की बात कहकर रास्ते को जेसीबी से उखाड़ कर अवरोधित कर दिया है। मौके पर पहुंचे लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने कहा कि यह सड़क सरकारी पैसे से बनी हुई है और विभाग उखड़ी हुई सड़क के लिए डैमेज रिपोर्ट तैयार करके कड़ी कार्रवाई करेगा। उधर एसडीएम नादौन विजय धीमान ने लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए हैं कि वह इस सड़क से अवरोध को हटा कर सड़क को तुरंत खुलवाएं यदि कोई बाधा खड़ी करता है तो उसके प्रति मामला दर्ज करवाया जाए। समाचार लिखे जाने तक पंचायत प्रतिनिधि तथा विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर समस्या का समाधान करने में जुटे हुए थे।