कफोटा की यह बेटी भी बनी बैंक की असिस्टेंट मैनेजर, सेल्फ स्टडी से पाई सफलता

नाहन: सिरमौर जिला के कफोटा उपमंडल की किसान की एक बेटी कविता शर्मा सुपत्री श्री सुरेंद्र कुमार ने भी हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक में असिस्टेंट मैनजर की परीक्षा पास कर सफलता पाई है। कविता शर्मा (कफोटा) की तहसील कमरऊ की रहनी वाली है और सेल्फ स्टडी से ही कविता ने यह सफलता प्राप्त की है |

kavita

हिल्स पोस्ट से बात करते हुए कविता ने बताया कि उनकी दसवीं तथा दस जमा दो की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन से हुई है। कविता ने कॉलेज की पढ़ाई शिलाई से पूरी की है। कॉलेज के समय से शर्मीले स्वभाव की कविता को कॉलेज के स्टाफ ने बहुत प्रोत्साहित किया और कई भाषण प्रतियोगिताओं में सम्लित होने के अवसर प्रदान किए। भाषण प्रतियोगिताओं में कविता में प्रथम स्थान भी प्राप्त किया। इस प्रकार कविता को काफी कॉन्फिडेंस मिला। शिलाई में कॉलेज की पढ़ाई के दौरान कविता को चाचा देवेंदर शर्मा और चाची चन्द्रेश शर्मा का भी सहयोग मिला और इस दौरान चाचा चाची के घर पर ही रही।

2021 में JOA (IT) की परीक्षा पास की……  

कविता शर्मा ने 2021 में हुई JOA (IT) की परीक्षा भी पास कर रखी है। परन्तु उसका रिजल्ट अभी भी अनेकों कारणों से लटका हुआ है । लेकिन इसके बाद भी उन्होंने तैयारी जारी रखते हुए, असिस्टेंट मैनजर पद की तैयारी की, उन्होंने अपने घर पर रह कर ही सेल्फ स्टडी से परीक्षा पास कर ली। कविता के पिता गांव में खेती-बाड़ी करते हैं और माता कला देवी गृहणी है। उनके परिवार में 2 बहने और एक भाई है जो पढ़ाई कर रहे हैं।