धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में KCC बैंक के निदेशक रणजीत सिंह राणा को किडनी देने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है, हालांकि यह मामला 2019 का है लेकिन इसकी शिकायत राणा ने अब पुलिस अधीक्षक कांगड़ा से की है। उन्होंने इस विषय में पुलिस थाना धर्मशाला तथा एसपी कांगड़ा को शिकायत पत्र देकर पूरी जानकारी दी है। पुलिस ने अब मामला दर्ज करके छानबीन की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक समिति के निदेशक रणजीत सिंह राणा को किडनी देने के नाम पर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी का यह मामला 2019 का है। राणा ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि उनकी दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं, 2019 के एक दिन वह धर्मशाला के एक होटल में थे, जब एक अनजान व्यक्ति उनके पास आया और उनसे परेशानी की वजह पूछी। इस बीच राणा ने उसे अपनी किडनी की बीमारी के बारे में बताया। व्यक्ति ने अपना परिचय देते हुए खुद को नितिन गुप्ता और दिल्ली में कानून मंत्री के पीए बताया, विजिटिंग कार्ड देते हुए कहा कि उनके भाई का दिल्ली में अस्पताल है। उस अस्पताल में किडनी के डोनर का प्रबंध किया जा सकता है और किडनी ट्रांसप्लांट भी की जाती है।

राणा में कहा है कि उन्होंने 23 मार्च, 2019 को 10 लाख रुपये बताए गए खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद वह फोन का इंतजार कर रहे, लेकिन फोन नहीं आया और जब भी वह फोन करते वह नंबर बंद आता रहा। उधर, एएसपी कांगड़ा ने कहा है कि राणा की शिकायत पर पुलिस थाना धर्मशाला में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version