KKK के तूफान में उड़ी SRH, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने ढाया कहर

नाहन : कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में एंट्री कर ली। इस जीत के साथ केकेआर आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 159 रन पर सिमट गई। केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।हैदराबाद की टीम की शुरुआत ही खराब रही। 21 रन के स्कोर पर हैदराबाद ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे। राहुल त्रिपाठी के अर्धशतक के दम पर टीम ने 150 रन का आंकड़ा पार किया। वहीं, केकेआर के लिए मिचेल स्टार्क ने गेंद से कहर बरपा और कुल 3 विकेट झटके। वरुण चक्रवती ने भी 2 विकेट लिए।

kolkata night riders 2

कोलकाता को जीत के लिए 160 रन चाहिए थे। सुनील नरेन और रहमानुल्लाह गुरबाज की नई ओपनिंग जोड़ी टीम को तेज शुरुआत दी। पावरप्ले में टीम ने आसानी से 50 का स्कोर पार कर लिया था। गुरबाज और नरेन के आउट होने के बाद कोलकाता ने कोई विकेट नहीं खोया। वेंकटेश अय्यर ने नाबाद 51 और कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 58 रनों के दम पर ये स्कोर हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ केकेआर आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। वहीं, कप्तान श्रेयस अय्यर के नाम एक खास उपलब्धि जुड़ गई। वह पहले ऐसे कप्तान बन गए जिसने दो टीमों को बतौर कप्तान फाइनल में पहुंचाया है।