पंकज जयसवाल

कोटडी व्यास की हैंडबॉल टीम ने हासिल की जबरदस्त जीत, जिला स्तरीय U-19 गर्ल्स प्रतियोगिता की विजेता बनी

नाहन : अंडर-19 गर्ल्स जिला स्तरीय प्रतियोगिता में कोटडी व्यास की हैंडबॉल टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विजेता का खिताब अपने नाम किया। यह जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता शहीद सोहन सिंह मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मानपुर देवरा में 18 से 21 सितम्बर 2024 तक आयोजित की जा रही है।

कोटडी व्यास की टीम ने फाइनल मैच में कफोटा को 21-0 से एकतरफा शिकस्त देकर जीत हासिल की। मैच में कोटडी व्यास की टीम ने खेल की शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखा। टीम की कप्तान स्नेहा और उप कप्तान महक ने नेतृत्व करते हुए अपने खिलाड़ियों को प्रेरित किया और पूरी टीम ने बिना किसी गोल को खाए विपक्षी टीम को मैदान छोड़ने पर मजबूर कर दिया। हाफ टाइम तक स्कोर 21-0 था, जिससे कफोटा की टीम ने हार मानते हुए मैदान छोड़ दिया और कोटडी व्यास ने फाइनल में एकतरफा जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल में भी कोटडी व्यास की टीम ने बनोर की टीम को आसानी से मात दी थी। बनोर की टीम को एकतरफा मुकाबले में हराकर कोटडी व्यास ने फाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल और फाइनल दोनों ही मैचों में टीम का प्रदर्शन इतना मजबूत था कि विरोधी टीमें मुकाबला करने में असमर्थ रहीं।

handball team kothi vyas

टीम की कप्तान स्नेहा और उप कप्तान महक ने टीम का सफल नेतृत्व किया और उनकी कुशल रणनीति का परिणाम यह रहा कि टीम ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। कोच धर्मेंद्र चौधरी के मार्गदर्शन में पूरी टीम ने सुबह-शाम कठिन अभ्यास किया, जिसका फल उन्हें इस शानदार जीत के रूप में मिला। धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि टीम की खिलाड़ियों ने असाधारण खेल का प्रदर्शन किया और यह उनके कठिन परिश्रम और टीम वर्क का परिणाम है।

टीम की खिलाड़ी स्नेहा, महक, अंकिता, कृतिका, जोया, हर्षिता, नंदिता, मोनिका—सभी ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों की मेहनत और उनकी प्रतिभा ने टीम को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में विजयी बनाया।

इस शानदार उपलब्धि पर कोटडी व्यास में खुशी की लहर दौड़ गई। पंचायत प्रधान सुरेश कुमार, उप प्रधान अनिल, वार्ड मेंबर आशा, विद्या देवी, सतीश कुमार, एसएमसी अध्यक्ष मान सिंह, और अन्य सदस्यों—वीणा देवी, सुमन, कश्मीरो देवी—ने भी टीम को बधाई दी। खिलाड़ियों के अभिभावक मुलाकराज, राजकुमार, पवन कुमार, हेमराज सहित पूरे गांव ने इस जीत पर गर्व जताया।

स्कूल के प्रिंसिपल रघुबीर चौहान, लेक्चरर चतर चौहान, ज्योति कुमारी, शास्त्री बस्ती राम सिंगटा, और स्कूल स्टाफ ने भी टीम को बधाई दी। एचटी प्राइमरी अदृस अहमद और एसएमसी अध्यक्ष सोमी देवी ने भी इस अद्वितीय उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की और खिलाड़ियों व कोच को शुभकामनाएं दीं।