राजस्थान के BPL परिवार से महेंद्र ने पास की UGC NET परीक्षा

नाहन: राजस्थान के महेंद्र कुमार गांव कुशलपुरा, जिला-सीकर, राजस्थान के निवासी ने पास की UGC NET परीक्षा इतिहास विषय से पास की है। उनका यह चौथा प्रयास था। इससे पहले हर बार वह एक दो नंबरों से रह जाते थे। महेंद्र ने हार नही मानी और संघर्ष जारी रखा। कभी हार न मानने के जूनून के साथ आखिरकार चौथे प्रयास में उन्होंने कट ऑफ से दस नंबर अधिक प्राप्त करके NET असिस्टैंट प्रोफेसर के लिए क्वालिफाई कर लिया। 

rajstan mahendra

महेंद्र ने दसवीं अपने गाँव रामावि कुशलपुरा से तथा 12वीं कक्षा ऱाउमावि गुंगारा से की। महेंद्र ने स्नातक की शिक्षा SK कॉलेज सीकर से की तथा MA की शिक्षा आर्ट्स गवर्वमेंट कॉलेज कटराथल, सीकर से की है। सबसे ज्यादा मोटीवेट वह शिक्षा मनोविज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर धीर सिंह धाबाई से थे, तथा उन्ही के समान बनाने का प्रयास कर रहे हैं। महेंद्र ने तीन बार REET तथा दो CTET सीटेट क्वालिफाई किया है और टॉप अंकों के साथ फिलहाल आरपीएससी की असिस्टेंट प्रोफेसर की तैयारी कर रहे हैं। 

महेंद्र की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और वह BPL परिवार से सम्बन्ध  रखते हैं, उनका कहना है की यदि वह असिस्टेंट प्रोफेसर बन गए तो उनके आसपास के 5 गांव में वह पहले असिस्टेंट प्रोफेसर होंगे।