मुकेश अग्निहोत्री ने लगभग 22 करोड़ रूपये के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास किए

ऊना, 10 जनवरी – उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बुधवार को हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत लगभग 22 करोड़ रूपये के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लोकार्पण और 3.22 करोड़ रूपये की लागत से जल शक्ति विभाग के सर्कल कार्यालय भवन की आधारशिला रखी। विभिन्न विकासात्मक कार्यों में 20 लाख रूपये से निर्मित गोंदपुर रेन शेल्टर, 34.50 लाख रूपये की लागत से न्यू राजकीय कॉलेज कैंटीन बीटन, 82 लाख रूपये से पूवोबाल में जलापूर्ति योजना ऑग्मेंटेशन कार्य, 2.37 करोड़ रूपये की लागत से पूवोबाल आईटीआई वर्करशॉप भवन, 25 की लागत से सामुदायिक केंद्र हीरां का लोकार्पण, पंडोगा में 6 करोड़ से नव निर्मित आईटीआई भवन तथा लगभग 8 करोड़ रूपये की लागत से पूबोवाल में जलापूर्ति योजना का कार्य शामिल है।

mukesh ag

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा क्षेत्र के टाहलीवाल के बाथू-बाथड़ी में पुलिस थाने का शुभारंभ करते हुए कहा कि हरोली की जनता को सुरक्षित रखना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में टाहलीवाल थाना अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए ए क्लास थाना बनकर उभरेगा और इसके परिणाम भी एक क्लास होंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस थाने में 46 पद स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों को इस थाने से होने वाले लाभ व थाने बारे लोगों की क्या फीडबैक है इसके लिए वे स्वयं तीन महीने तक टाहलीवाल थाने की मॉनिटरिंग करेंगे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि टाहलीवाल थाना भविष्य में अपराधिक व गैर कानूनी गतिविधियों पर तंज कसने में कारगर साबित होने के साथ-साथ हरोली हल्के की जनता के लिए भी वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी गतिविधियों से सख्ती से निपटने के लिए आने वाले समय में जल्द ही पोलयां में भी पुलिस चौकी खोली जाएगी। 

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस विभाग के साथ-साथ प्रत्येक सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी मुस्तैदी और ईमानदारी से अपने कर्त्तव्य का निर्वहन करें ताकि हरोली की जनता का भरोसा प्रशासन के साथ-साथ पुलिस पर भी बना रहे। मुकेश अग्निहोत्री ने अवैध खनन में संलिप्त व्यक्तियों पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में पारदर्शिता के साथ काम करने वाली सरकार ने सत्ता संभाली है। वर्तमान सरकार के समय में कानून के खिलाफ व गैर कानूनी/अपराधिक कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि हरोली में भी माइनिंग के नाम पर लूट मचाने व अपराधिक/नशे जैसी गतिविधियों करने वालों के विरूद्ध प्रशासन व सरकार एक साथ मिलकर कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि नशीलों पदार्थों की गतिविधियों में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।