नाहन में मदद के बहाने बुजुर्ग का ATM बदल कर 74 हजार हड़पने वाला युवक गिरफ्तार

नाहन : जिला सिरमौर पुलिस द्वारा स्थानीय बुजुर्ग व्यक्ति का ATM बदलकर पैसे चुराने वाले आरोपी को धर दबोचने में सफलता प्राप्त की है। गौरतलब है कि अनुप आनन्द भटनागर, निवासी विला राउंड नाहन जिला सिरमौर ने पुलिस थाना सदर नाहन में शिकायत दर्ज कारवाई थी कि 23 अप्रैल को एसबीआई बैंक की मुख्य शाखा एटीएम से पैसे निकालने के दौरान किसी व्यक्ति ने इनका एटीएम कार्ड चोरी करके अंकित चौहान नाम के किसी अन्य एटीएम कार्ड से बदल दिया और उस अज्ञात व्यक्ति के द्वारा इनके खाता से ATM के माध्यम से कुल 74000/- रुपये की निकासी की गई है ।

nahan atm theif

आरोपी तक पहुँचने के लिए योगेश रोल्ट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जिला सिरमौर के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया । एसआईटी द्वारा मामले में कार्रवाई करते हुए निखिल ठाकुर, निवासी मकड़, फरेर, तहसील बड़सर, जिला हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश को जीरकपुर पुंजाब से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है । आरोपी को आज अदालत ने 5 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा है ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा ने सिरमौर की स्थानीय जनता से यह अपील की है कि ठगी तथा साइबर अपराधों के बढ़ते हुये मामलों को मद्देनजर अपने मोबाइल फोन का प्रयोग बहुत सावधानी से करें तथा फेसबुक, व्हाट्सप आदि सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुये सावधानी बरतें । कोई भी अनावश्यक एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड ना करें और ना ही अपनी कोई निजी जानकारी तथा अपने बैंक खाते से संबंधित जानकारी, एटीम के पासवर्ड तथा ओटीपी किसी के साथ सांझा न करें । यदि उनके मोबाईल पर किसी अजनबी फोन नंबर से कॉल या विडियो कॉल आती है तो उसे ना सुने । यदि गलती से फोन उठा ही लें तो जैसे ही पता चले कि कॉल किसी अजनबी की है तो उसे तुरंत काट दें तथा किसी तरह की चैटिंग भी अजनबी नंबर से ना करें अन्यथा आप कभी भी साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं ।