हिमाचल प्रदेश में युवा कांग्रेस चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

नाहन : हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के अग्रणी संगठन युवा कांग्रेस के चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है। शिमला संसदीय क्षेत्र के चुनाव प्रभारी बनाए गए रामआसरे आज नाहन पहुंचे ।

उन्होंने कहा कि 3 अगस्त को हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव लॉन्च हुए है। उन्होने बताया कि देश में युवा कांग्रेस के भीतर ही ऐसी प्रणाली है जहां पार्टी के भीतर इंटरनल इलेक्शन करवा कर नेता चुना जाता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में चौथी मर्तबा युवा कांग्रेस चुनाव होने जा रहे है।

youth congress

रामआसरे ने कहा कि युवा कांग्रेस में ब्लॉक स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक चुनाव करवाए जाते हैं और इनमें से जो नेता चुनकर आता है वही आगे की राजनीति करता है। उन्होंने कहा कि आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है जो आगामी 14 अगस्त तक चलेगी नामांकन पर 6 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक आपत्तियां दर्ज की जाएगी उसके बाद अगले चार दिनों तक नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

उन्होंने कहा की आगामी 20 अगस्त को उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी का दी जाएगी और उसके बाद चुनाव की अंतिम तारीख तय की जाएगी और उसमें चुनावी उम्मीदवार को चुनाव प्रचार करने और मेंबरशिप करने के लिए समय दिया जाएगा।