पंकज जयसवाल

पांवटा साहिब में बाहरी राज्यों से आए रेहड़ी और प्रवासी मजदूरों का पुलिस सत्यापन अभियान तेज

नाहन : पांवटा साहिब की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अदिति सिंह, आईपीएस ने हाल ही में अपने क्षेत्राधिकार के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि अपने-अपने क्षेत्राधिकार मे जितने भी बाहरी राज्यो के लोग फल/सब्जी की रेहड़ी व अन्य सामान इत्यादि बेचने की दुकान लगाने का काम कर रहे है, उनके बारे मे सम्पूर्ण जानकारी एकत्रित करे व उनके सम्बंधित थाना से उनके चरित्र सत्यापन बारे पत्राचार करे ।अभी तक पुलिस उपमंडल पांवटा साहिब में कुल 70 व्यक्तियों का रिकॉर्ड तैयार किया गया है, जो रेहड़ी या दुकान लगाकर व्यापार कर रहे हैं।

paonta sahib police 1

इसके साथ ही, एएसपी ने प्रवासी मजदूरों का सत्यापन करने के भी आदेश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिया है कि प्रवासी मजदूरों की वेरिफिकेशन उनके मकान मालिकों के माध्यम से पंचायत प्रधान, वार्ड सदस्य या पार्षद से करवाना सुनिश्चित किया जाए, और उनका पूरा रिकॉर्ड भी तैयार करके थाने के रजिस्टर में दर्ज किया जाए।

इन कदमों का उद्देश्य यह है कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की गतिविधियों पर निगरानी रखी जा सके और क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अवांछनीय घटना या अपराध की संभावना को रोका जा सके। पुलिस प्रशासन द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है ताकि पांवटा साहिब क्षेत्र में कानून व्यवस्था को मजबूत किया जा सके और स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो।

पुलिस प्रशासन ने स्थानीय नागरिकों और मकान मालिकों से भी अपील की है कि वे पुलिस के इस अभियान में सहयोग करें। यदि उनके यहां कोई प्रवासी मजदूर ठहरा हुआ है तो उसकी जानकारी संबंधित थाने में समय पर दी जाए और सत्यापन प्रक्रिया में पूरी मदद की जाए।