ऊना: मानवीय सरोकारों को सर्वोच्च अधिमान देते हुए प्रदेश सरकार ने हर वर्ग की बेहतरी के लिए कई योजनाएं संचालित की हैं, जिनमें सामाजिक सुरक्षा पेंशन, महिला सुरक्षा, वृद्धजनों तथा आर्थिक रूप से कमज़ोर व पिछडे़ वर्गों को आवास सुविधा प्रदान करने, गरीब तथा जरूरतमंद लोगों को मुफ्त एवं गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने जैसे क्षेत्रों में राज्य सरकार ने ठोस कदम उठाए हैं, जिससे सभी वर्गों को बड़ी राहत मिली है। यह बात आज एच.पी.एस.आई.डी.सी. के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने हरोली में पात्र लोगों को राहत वितरण समारोह में कही। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने हरोली विस क्षेत्र के 117 लाभार्थियों को 73 लाख रूपये की राहत राशि प्रदान की गई है। जिसमें एसडीआरएफ तथा एनडीआरएफ के अंतर्गत 33 लाभार्थियों को 9 लाख 90 हज़ार की राहत राशि शामिल है।

इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि चार वर्ष पूर्व सरकार बनते ही मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए पात्रता की आयु 80 से घटाकर 70 वर्ष की थी। लेकिन बजट 2022-23 में पेंशन पात्रता की आयु सीमा को कम करके 60 वर्ष किया गया है। उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में हरोली विधानसभा क्षेत्र में सीएम राहत कोष, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ के तहत लगभग 9 करोड़ की राहत राशि पात्र लोगों को वितरित की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान योजना तथा हिमाचल सरकार द्वारा हिमकेयर योजना संचालित की जा रही है, जिसके तहत अस्पताल में दाखिल होने पर पांच लाख रूपये तक के निःशुल्क इलाज की सुविधा का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि हिमकेयर कार्ड रिन्यू करवाने की अवधि प्रदेश सरकार ने बढ़ाकर तीन वर्ष कर दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने ऐसी अनेकों योजनाएं चलाई हैं, जो सबका साथ-सबका विकास एवं सबका विश्वास को चरितार्थ करती हैं।

प्रो. राम कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व के मानचित्र पर अलग पहचान बनाई है। इसी का परिणाम है कि पांच राज्यों के विस चुनावों में भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि चार राज्यों में भाजपा सरकार बनने जा रही है और हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा सरकार रिपीट करेगी। केंद्र व राज्य सरकार ने मिलकर हिमाचल प्रदेश को विकास की नई बुलंदी पर पहुंचाया है और राज्य के लोग इस विकासधारा की सुखद अनुभूति कर रहे हैं। इसीलिए जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में भाजपा सत्ता के सिंहासन पर विराजमान होगी।
इस अवसर पर एसडीएम हरोली विकास शर्मा, मंडलाध्यक्ष नरेंद्र राणा, जिला परिषद सदस्य कमल सैणी, बीजेपी महिला मोर्चा से संयोगिता देवी, महामंत्री गुलविंदर सिंह गोल्डी सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version