Hills Post

सोलन कॉलेज में विश्व पर्यटन दिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम संपन्न

सोलन: राजकीय महाविद्यालय सोलन के बी.वॉक. विभाग में आज विश्व पर्यटन दिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन हुआ। समापन समारोह में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. रीता शर्मा मुख्य अतिथि रही। इस अवसर पर एकांत रिजॉर्ट के प्रबंध निदेशक तथा होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुए ।

solan tourims day cel

प्राचार्य डॉ. रीता शर्मा ने इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया । विजेताओं में बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट में पहला स्थान संजीवनी, दूसरा स्थान पवन तथा तीसरे स्थान पर गुंजन शर्मा रही। मेहंदी प्रतिस्पर्धा में पहला स्थान हर्षित, दूसरा स्थान हिमानी तथा तीसरे स्थान पर भारती रही ।

कोलाज मेकिंग में पहले स्थान पर रिचा, दूसरे स्थान पर हनि तथा तीसरा स्थान लविश ने प्राप्त किया। कैप्शन राइटिंग में पहला स्थान नैनी का दूसरा स्थान संजीवनी तथा तीसरे स्थान पर तमन्ना रही । फोटोग्राफी में पहला स्थान रमन, दूसरा स्थान तरीका तथा तीसरे स्थान पर निशु रहे ।

पेंटिंग प्रतिस्पर्धा में पहले स्थान पर संजीवनी, दूसरे स्थान पर राधिका तीसरे स्थान पर भारती रही। भाषण प्रतियोगिता में पहले स्थान पर निधि, दूसरे स्थान पर नासा तीसरा स्थान रोनित वर्मा ने प्राप्त किया। वीडियो एडिटिंग में पहले स्थान पर कृष्णा, दूसरे स्थान पर कमल तथा तीसरे स्थान पर संजीव रहे । रेसिपी ब्लॉग में पहले स्थान पर राधिका दूसरे स्थान पर गुंजन तीसरे स्थान पर तमन्ना रही।

रंगोली प्रतिस्पर्धा में पहले स्थान पर कृष्ण, कमल तथा पवन की टीम रही, दूसरे स्थान पर प्रीति, हर्षिता तथा भारती की टीम रही तथा तीसरे स्थान पर श्रुति ,अनीता तथा जूही की टीम रही। संस्कृति आधारित मॉडलिंग में पहले स्थान पर तमन्ना दूसरे स्थान पर मोनिका तीसरे स्थान पर सरिता रही ।

प्राचार्य रीता शर्मा ने सभी विजेताओं को शुभकामनाएं दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा समस्त बी. वॉक. विभाग को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम के सफल आयोजन पर बधाई दी । विशिष्ट अतिथि देवेंद्र वर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वह स्वयं भी एक किसान परिवार से संबंध रखते हैं तथा उन्होंने अपना कैरियर एक छोटे उद्यम से शुरू करके आज उनके होटल तथा चंडीगढ़ में स्थित है उन्होंने छात्रों को नौकरी लेने वाले की बजाय नौकरी देने वाला बनने की सलाह दी ।

कार्यक्रम में छात्रों ने अच्छा टूरिस्ट विषय पर एक लघु नाटिका के माध्यम से समाज में संदेश देने का प्रयास किया तथा संस्कृति आधारित मॉडलिंग में छात्रों ने भारत के विभिन्न राज्यों की संस्कृति का प्रदर्शन कर श्रोताओं का मनमोहन किया। बी. वॉक. के नोडल ऑफिसर डॉ मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि इस सफल आयोजन को पूरा करने के लिए भी वॉक विभाग के प्राध्यापक राकेश खाची, निशांत, सौरभ, डिंपी चौहान कविता कंवर, खुशबू चौहान आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त शीर्षक तथा गैर शिक्षक वर्ग बी. वॉक. स्टेट कोऑर्डिनेटर नितिन मांहंस उपस्थित रहे ।