राजगढ़ स्कूल ने अंडर-19 प्रतियोगिता में मारी बाजी, बना ‘आल राउंड बेस्ट’

नाहन : पी एम श्री उत्कृष्ट वैद्य सूरत सिंह मेमोरियल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजगढ़ में आयोजित छात्राओं की अंडर-19 खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिता में मेजबान राजगढ़ स्कूल को ‘आल राउंड बेस्ट स्कूल’ घोषित किया गया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष जी आर मुसाफिर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। विभिन्न विद्यालयों से आई छात्राओं ने मार्च पास्ट के जरिए मुख्य अतिथि को सलामी दी।

समारोह को संबोधित करते हुए जी आर मुसाफिर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश में समग्र विकास हो रहा है, और पुरानी शिक्षा प्रणाली को बदलने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने शिक्षा के बजट में 880 करोड़ रुपये का प्रावधान करने की बात की। साथ ही, बच्चों में नशे की बढ़ती लत पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे रोकने में समाज के सभी वर्गों से सहयोग का आह्वान किया।

विद्यालय की प्रधानाचार्य कांता चौहान ने मुख्यातिथी का स्वागत किया और बताया कि इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में 21 विद्यालयों की 301 छात्राओं ने हिस्सा लिया। खेल प्रभारी भाग सिंह ने बताया कि खो-खो में मेजबान राजगढ़ ने धरोटी को हराकर पहला स्थान प्राप्त किया। वॉलीबॉल में फागू स्कूल ने डिब्बर को पराजित कर जीत हासिल की। कबड्डी में भनोग स्कूल ने बढोली को हराकर पहला स्थान पाया।

rajgarh school

बैडमिंटन और योगा प्रतियोगिताओं में सनोरा स्कूल प्रथम स्थान पर रहा, जबकि कुश्ती में भनोग स्कूल विजेता बना। कुश्ती के विभिन्न वर्गों में प्रतियोगिता की विजेता छात्राओं में कोटला बांगी की नेहा, भनोग की निहारिका और हिना, तथा कोटला बांगी की शगुन और सिमरन शामिल रहीं।

सांस्कृतिक प्रतियोगिता में लोक नृत्य में देवठी मझगांव ने प्रथम और फागू ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। ओर्केस्ट्रा में राजगढ़ स्कूल पहले स्थान पर रहा। समूह गान में गुरुकुल पीच वेली स्कूल ने प्रथम और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने द्वितीय स्थान हासिल किया।

भाषण प्रतियोगिता में राजगढ़ स्कूल की पारुल सिंह प्रथम और गुरुकुल स्कूल की निवेदिता द्वितीय स्थान पर रहीं। वोकल गायन में दीदग स्कूल की मुस्कान ने प्रथम और गुरुकुल स्कूल की औशी सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। शास्त्रीय संगीत में राजगढ़ स्कूल विजेता रहा। संस्कृत श्लोक प्रतियोगिता में राजगढ़ की महक ने पहला और सनियों दीदग स्कूल की दीवाशी ने दूसरा स्थान हासिल किया। संस्कृत गीतिका में दीवाशी ने प्रथम और राजगढ़ की महक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

मुख्य अतिथि जी आर मुसाफिर ने अपने संबोधन में खेलों के महत्व पर जोर दिया और विद्यार्थियों को न केवल पढ़ाई बल्कि खेलकूद में भी हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने आयोजकों को 25 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की।