सिरमौर के लोकगायक धर्मपाल ठाकुर की पहाड़ी एलबम ‘तुलसी रामो’ का विमोचन

नाहन : सिरमौर के प्रसिद्ध लोकगायक धर्मपाल ठाकुर की नई पहाड़ी एलबम ‘तुलसी रामो’ का विमोचन शुक्रवार को पद्मश्री विद्यानंद सरैक और वर्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड होल्डर डॉ. जोगिन्द्र हाब्बी द्वारा किया गया। इस एलबम ने समूचे राजगढ़ और रेणुका क्षेत्र में धूम मचाई है।

यह पहाड़ी गीत रेणुका क्षेत्र के समाजसेवी, व्यवसायी एवं चूड़ेश्वर सेवा समिति के संस्थापक तुलसी राम चौहान पर आधारित है। चौहान ने अपना पूरा जीवन समाज सेवा के लिए समर्पित किया है। एलबम का फिल्मांकन चूड़धार सहित अन्य खूबसूरत स्थलों पर किया गया है।

इस गीत के लेखक और गायक धर्मपाल ठाकुर हैं, जबकि इसमें संगीत राजीव नेगी ने दिया है। एलबम की रिकॉर्डिंग सरगम डिजिटल रिकॉर्डिंग स्टूडियोज, ठियोग में की गई है। इसकी संपादन का कार्य आशु तोमर और अंजना नेगी ने किया है, जबकि ग्राफिक्स डिजाइन बिटट वर्मा ने किया है। एलबम में आकाश ठाकुर, मोहित, दिनेश, मोना, सिमरन और दिव्या द्वारा नृत्य प्रस्तुत किया गया है।

Pahadi album Tulsi Ramo

इस अवसर पर पद्मश्री विद्यानंद सरैक ने कहा कि धर्मपाल ठाकुर सिरमौर जिला के एक प्रसिद्ध लोकगायक हैं, जिन्होंने पारंपरिक गीतों के संरक्षण और संवर्धन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने इस गीत में रेणुका क्षेत्र के प्रसिद्ध समाजसेवी तुलसी राम चौहान के जीवन के पहलुओं को उजागर करने की प्रशंसा की, जिससे युवा पीढ़ी को समाज सेवा की प्रेरणा मिलेगी।

इस समारोह में राजगढ़ के जाने-माने कलाकार चंद्रमोहन ठाकुर, गोपाल हाब्बी, मदन तोमर, और सुशील भृगु सहित अन्य कलाकार भी मौजूद रहे।