श्री रेणुका जी: आज समस्त विश्व में पर्यावरण दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है | श्री रेणुका जी में भी आज विश्व पर्यावरण दिवस एक उत्सव के रूप में मनाया गया। रविवार को उपायुक्त जिला सिरमौर रामकुमार गौतम ने इस अवसर पर श्री रेणुका जी वन्य प्राणी विहार क्षेत्र में कुब्जा पवेलियन के समीप पौधारोपण किया ।

इस अवसर पर आर. वी. एन. सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों द्वारा पेंटिंग व स्लोगन राइटिंग करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। बच्चों ने श्री रेणुका जी मेला मैदान के आसपास से प्लास्टिक कचरा इकठ्ठा किया। इस कार्य के लिए उपायुक्त जिला सिरमौर रामकुमार गौतम ने स्कूल के बच्चों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि स्कूल की छुट्टी होने के बावजूद भी बच्चे पर्यावरण का संरक्षण करने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। यह बच्चे प्रेरणा के स्रोत बने हैं ।

उपायुक्त सिरमौर ने कहा की सिरमौर के लोग प्लास्टिक का उपयोग करना बंद करें। उन्होंने कहा की ऐसा करके सभी पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान से सकते हैं | इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम के साथ ए.डी.सी. मनीष यादव, एस.डी.एम. रजनीश कुमार, सी.ई.ओ. श्री रेणुका जी विकास बोर्ड दीप राम शर्मा, तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान, प्रधान ग्राम पंचायत ददाहू पंकज गर्ग, प्रधान खाला क्यार शीला देवी, वन्य प्राणी विभाग के कर्मचारियों सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version