श्री रेणुका जी: सिरमौर जिला के उपमंडल संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले बोगधार के समीप शनिवार देर रात पिकअप गाड़ी एचपी 79-1843 के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार 1 शख़्स की जान गई, वहीं 2 घायल हुए। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हादसे में अरलू गांव के चालक देवेन्द्र कुमार उम्र 38 साल व 18 वर्षीय सुनील घायल हुए, वहीं इसी गांव के 60 वर्षीय चरण दास की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घायल सुनील को नौहराधार से राजगढ़ रैफर किया गया, वहीं मृतक चरण दास का शव संगड़ाह अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया।

उपमंडल संगड़ाह की सड़कों पर महज 2 माह हुए सड़क दुर्घटनाओं मे 9 लोगों की जान जा चुकी है। जनवरी माह में खेगुआ व अरट में हुए हादसों में 5 तो इस माह शिवपुर व बोगधार में हुए सड़क दुर्घटनाओं मे 4 लोगों की जान गई। गौरतलब है कि क्षेत्र की सड़कों पर हर वर्ष दर्जनों लोग दुर्घटनाओं में मौत का ग्रास बन रहे हैं जानकारों का कहना है कि वाहनों की संख्या तो लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन क्षेत्र की सड़कें आज भी बदहाल हैं। इनके सुधार को लेकर बड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है ताकि क्षेत्र के लोगों के अनमोल जीवन बचाए जा सके।

क्षेत्र की सड़कों में आज भी दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर जो प्रयास किए जाने चाहिए वह कहीं नजर नहीं आते।अब तक एन.एच. और राज्य उच्च मार्ग से भी वंचित हिमाचल के पहले मुख्यमंत्री के इस हल्के में सरकार व प्रशासन न तो हादसे रोकने के प्रति गंभीर है और न ही कांग्रेस व भाजपा नेताओं के दावों के बावजूद अमृत महोत्सव साल में भी इलाके को स्टेट हाईवे तक से जोड़ा गया। डीएसपी संगड़ाह मुकेश कुमार डडवाल ने बताया कि, मृतक के शव का रविवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version