शिलाई का ये बेटा, बिना कोचिंग बना सहकारी बैंक का असिस्टेंट मैनेजर

नाहन: हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक ने कुछ दिन पहले ही असिस्टेंट मैनजर की परीक्षा के परिणाम घोषित किए है। जिला सिरमौर के एक और बेटे ने भी राज्य सहकारी बैंक में असिस्टेंट मैनजर का पद पाने में सफलता प्राप्त की है | जहां युवा इन दिनों कोचिंग के लिए पलायन करा रहे है, वहीं सिरमौर में शिलाई क्षेत्र के बड़वास गांव के नितिन चौहान पुत्र श्री सुरेन्दर चौहान ने बिना कोचिंग के ही परीक्षा पास करने में सफलता पाई है ।

nitin

नितिन ने HillsPost से बात करते हुए बताया कि आर्थिक तंगी के बावजूद भी उनके माता-पिता ने पढ़ाई में कभी कोई बाधा नहीं आने दी। उन्होंने बताया कि उनकी सफलता में उनके मामा राकेश ठाकुर की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है, उनके मामा कृष्णा होटल, पौंटा साहिब में मैनेजर के पद पर है | नितिन चौहान ने बताया कि मामा ने हर कदम पर हर संभव मदद की है |

नितिन चौहान ने बताया कि उनकी दसवीं कक्षा की पढ़ाई दून वैली स्कूल पौंटा साहिब और बाहरवीं कक्षा की पढ़ाई नाहन बॉयज स्कूल से हुई है। उन्होंने आगे पढ़ते हुए अपनी बी.टैक. ग्रीन हिल्स कुम्हारहटी, सोलन से की है। बाद में नितिन चौहान अपने आप पिछले डेढ़ साल घर पर ही परीक्षा की तैयारी की और सफल होकर दिखाया । उनके पिता किसान और माता गृहिणी हैं। नितिन चौहान के बड़े भाई विवेक चौहान सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं और छोटा भाई बी. एड. कर रहा है। नितिन चौहान ने कहा कि वह लोगों की सेवा करना चाहते हैं।