सिरमौर के आंज-भोज का अविनाश बना सेना में लेफ्टिनेंट  

नाहन: जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के अंतर्गत आने वाले आंज-भोज क्षेत्र के ग्राम सुनाेग गांव के अविनाश चौहान सेना में लेफ्टिनेंट बन गए है। अविनाश चौहान ने UPSC CDS1 OTA 2023 परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इस परीक्षा का आयोजन अप्रैल, 2023 में किया गया था। अविनाश का नाम 24 जनवरी 2024 को मेरिट सूची में घोषित हुआ है । उन्हें 2024 के अप्रैल में शुरू होने वाले 49 सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी(OTA), चेन्नई भेजा जाएगा।

avinash pon

अविनाश ने अपनी बारहवीं तक की शिक्षा गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल पांवटा साहिब से प्राप्त की है। Bsc (non-medical) वर्ष 2020 में DAV कॉलेज चंडीगढ़ से की है।  अविनाश ने 2023 में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला से पर्यावरण विज्ञान (Environmental Science) में Msc की पढ़ाई पूरी की।

अविनाश के पिता केहर सिंह चौहान एक निजी फार्मा कंपनी में एचआर उप महाप्रबंधक के पद पर हैं। उनकी माता रितू चौहान एक सफल ग्रहणी हैं, उनकी बहन प्राची चौहान पिछले 5 वर्षों से गुरुग्राम में  HR मैनेजर के रूप में काम कर रही हैं।  उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय  अपनी स्वर्गीय दादी मंगो देवी अपने दादा धरम सिंह, माता-पिता, बहन के साथ ही परिवार, दोस्त, रिश्तेदारों और शिक्षकों को दिया है। जिनके सही दिशा में मार्गदर्शन किया और इस सफलता को प्राप्त करने में मदद की।