सिरमौर की बेटियां का राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन

नाहन: महिलाओं की राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता (State Level Hockey Competition) 1 से 4 फरवरी तक हमीरपुर में आयोजित की गई । इस प्रतियोगिता  में भाग लेने के लिए 8 टीमें आई हुई थी, और प्रतियोगिता का आयोजन राउंड रॉबिन लीग के आधार पर शुरू होना था, लेकिन पहले दिन बारिश के खलल के कारण प्रतियोगिता नॉक आउट आधार पर 2 फरवरी से शुरू हुई। 

hockey

2 फरवरी को सिरमौर का पहला मैच लाहौल-स्पीति से हुआ। इस मैच में सिरमौर की लड़कियों ने 9 -0 से एकतरफा जीत हासिल की। अपने दूसरे मैच में सोलन को भी लगभग एकतरफ़ा हराते हुए 6 -0 से जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।  दुर्भाग्य से फाइनल वाले दिन फिर से बारिश हो गयी और मैच का फैसला टॉस से हुआ।  जिसमे सिक्के ने हमीरपुर की टीम का साथ दिया और इस तरह सिरमौर की टीम को रनर उप से संतुष्ट होना पड़ा। 

इस प्रतियोगिता के लिए सिरमौर की टीम की कप्तान रवीना थी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली खिलाडियों के नाम इस प्रकार हैं सोनाली, गुरप्रीत, निहारिका, शीतल, शिल्पा, रीमू, काजल, ख़ुशी, ज्योति, अंकिता, कशिश, नैना, यामिनी, मुस्कान व नवनीत।  

खिलाडियों ने अपने  कोच पंकज सकलानी और टीम मैनेजर शमीक्षा को अपने बेहतरीन खेल का श्रेय दिया। इस अवसर पर कोच पंकज सकलानी ने बताया कि भविष्य में अभ्यास को और ज्यादा बढ़ाया जाएगा और टीम को और आगे जाने का मौका दिया जाएगा।