सिरमौर पुलिस की कथित गोवंश हत्या मामले में जनता से शांति की अपील

नाहन: जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन में पिछले कल उस समय हंगामा हो गया, जब शहर के छोटा चौक बाजार में बाहरी राज्य के विशेष समुदाय के युवक ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर कथित गोवंश की कुर्बानी की कुछ फोटो अपलोड कर दी। कुछ ही समय में फोटो पूरे शहर में सर्कुलेट हो गए, जिसके बाद नाहन व्यापार मंडल सहित अन्य हिंदू संगठनों ने बाजार में जमकर विरोध जताया और हंगामा हो गया।

जिला के हिंदू संगठनों ने आज नाहन बाजार को बंद रखने को कहा है और बाहरी राज्यों से आए विशेष समुदाय के लोगों को दुकानें खाली करने को कहा है। हिंदू संगठनों ने आज सुबह 11 बजे बड़ा चौंक में एकत्रित होने की अपील भी की है, साथ ही जिला पुलिस को लिखित शिकायत करते हुए जांच करने का आग्रह किया है। स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

nahan pics

आज सुबह जिला पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सिरमौर की जनता से शांति की अपील की और संयम बरतने को कहा है। जिला पुलिस ने कहा कि 18-06-2024 को राजकुमार, उप-प्रधान ग्राम पंचायत बनेठी, जिला सिरमौर द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट डाली गई है जिसमें वह एक समुदाय विशेष के प्रवासी व्यक्ति द्वारा छोटा चौक नाहन में गोवंश की हत्या करने के सम्बन्ध में बोलते हुए दिखाई दे रहे है। साथ ही साथ राजकुमार उपरोक्त वीडियो में नाहन बाजार के दुकानदारों तथा स्थानीय लोगों को कल दिनांक 19-06-2024 को बड़ा चौक नाहन में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करने तथा एक रोष रैली आयोजित करने का आह्वान करते हुए दिखाई दे रहे है ।

जिला पुलिस द्वारा वीडियो में प्रसारित तथ्यों के सम्बन्ध में छानबीन करने पर पाया गया है कि वीडियो में दर्शाया गया प्रवासी व्यक्ति पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश का रहने वाला है तथा तथा पिछले दो- तीन दिन दिनों से अपने पैतृक गांव गया हुआ है और अभी भी वहीं पर है । उक्त व्यक्ति द्वारा अपने WhatsApp Status को नाहन शहर में अपलोड न किया गया है । इस संबंध में उक्त प्रवासी व्यक्ति के संबंधित पुलिस थाना को भी सूचित कर दिया गया है ताकि मामले में आगामी कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा सके ।

जिला सिरमौर पुलिस ने राजकुमार, द्वारा फेसबुक पर प्रसारित तथ्यों का खंडन किया है और आश्वस्त किया जाता है कि उक्त व्यक्ति द्वारा नाहन शहर में इस प्रकार की किसी भी अवांछित गतिविधि को नही किया गया है । जिला सिरमौर पुलिस सिरमौर ने जनता से क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील की है । जिला सिरमौर पुलिस द्वारा मामले में हर पहलु की बारीकी से जांच जारी है ।