सिरमौर की बेटी नितिका शर्मा ने ओडिशा में में जीता सिल्वर मेडल

नाहन : हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के गांव गुड्डी मानपुर की नितिका शर्मा ने ओडिशा के भुवनेश्वर में हुई 27 सीनियर नेशनल ओपन एथलेटिक प्रतियोगिता की 1500 मीटर की लंबी दूरी में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। नितिका शर्मा के पिता फ़क़ीर चंद किसान है और माता रेखा देवी ग्रहणी हैं। उन्होंने हिल्स पोस्ट से बात करते हुए बताया कि उन्हें उनके बड़े पापा जगदीश शर्मा और पूरे परिवार का सहयोग मिलता है जिसकी बदौलत वो आज यहाँ तक पहुंची हैं। अभी वो बंगलूरू के साई एनएसएससी में कोच अनुपमा श्रीवास्तव की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।

sirmour athilities girl

उन्होंने कहा कि वो आज यहाँ तक पहुंची हूँ उसमे सबसे बड़ा योगदान उनके सबसे पहले एथलेटिक कोच राकेश चौधरी का है जिनसे वह ऊना में प्रशिक्षण ले चुकी हैं। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के बाद उन्होंने ऊना में राकेश चौधरी की देखरेख में अच्छे से तैयारी की। उससे पहले उनके पापा लगातार उनको एथलेटिक के लिए प्रेरित करते थे और उन्होंने जिला और राजयस्तरीय प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया जिसके बलबूते उनको चयन बिलासपुर हॉस्टल के लिए हुआ था। उसके बाद वो ऊना में अपने भाई के साथ उन्होंने रूम ले कर पढ़ाई के साथ साथ-साथ खेल की तयारी भी की। उन्होंने बताया की उनकी स्नातक की पढ़ाई पूरी हो चुकी है और वो अब B.P.Ed कर रही हैं।

नितिका शर्मा ने अब तक करीब एक दर्जन राष्ट्रीय स्तर के मेडल अपने नाम किए हैं। सीनियर नेशनल में उनका पहला मेडल है। कोच राकेश चौधरी ने बताया कि भुवनेश्वर में हुई सीनियर नेशनल दौड़ प्रतियोगिता में नितिका ने सिल्वर मेडल हासिल किया है। सीनियर नेशनल में उसका पदार्पण था और शानदार प्रदर्शन किया है।

Demo