Hills Post

सोलन पुलिस ने शुरू किया प्रवासी श्रमिकों का सत्यापन अभियान

solan police

सोलन:  सोलन पुलिस ने बाहरी राज्यों से आ रहे प्रवासी कामगारों व मज़दूरों के पंजीकरण के लिए  विशेष अभियान शुरू कर दिया है।  इस अभियान के तहत जिला सोलन में फेरी वाले, रेहड़ी-फेड़ी लगाने वाले तथा कामगार व मज़दूरी कर रहे लोगों की पहचान करके पंजीकरण किया जा रहा है। जिला पुलिस सोलन द्वारा संदिग्ध व असमाजिक तत्वों पर भी कड़ी निगरानी रखकर व अपराधों की रोकथाम हेतु  निवारक धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही अमल में लाई जा रही है ।

एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत अभी तक सितम्बर माह् में कुल 1207 प्रवासी मजदूरों को पंजीकृत किया गया है, जिनमें से कश्मीर के 18, उत्तर प्रदेश के 359, बिहार के 166, झारखंड के 362, नेपाल के 125 तथा अन्य राज्यों के 177 लोग पंजीकृत हैं। इसके साथ ही इस वर्ष अभी तक जिला पुलिस सोलन ने कुल 5239 प्रवासी मजदूरों व कामगारों को पंजीकृत किया गया है, जिनमें से कश्मीर से आए 281, उत्तर प्रदेश के 1641, बिहार के 803, झारखंड के 731, नेपाल के 681 तथा अन्य राज्यों के 1102 लोग पंजीकृत  किए गए हैं ।

इस अभियान के तहत जिला सोलन के सभी दुकानदारों, मकान मालिकों, होटल संचालकों ,लघु उद्योगों के मालिक व ठेकेदारों से अपील की जाती है कि उनके पास रह रहे या काम कर रहे प्रवासी कामगारों व मजदूरों का पुलिस सत्यापन करवाना सुनिश्चित कर लें।