Hills Post

सोलन के बेटे ने पास की हिमाचल प्रदेश राज्य स्तरीय पात्रता HP SET परीक्षा

सोलन: गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज सोलन के छात्र हुताशन शर्मा ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा राज्य स्तरीय पात्रता परीक्षा (HP SET) 2024 पास कर ली है। हुताशन सोलन डिग्री कॉलेज में M.A. English तृतीय सेमेस्टर के छात्र हैं । मूलतः सोलन जिला की धरोट पंचायत के परिहार-की बेड गांव के रहने वाले हुताशन शर्मा प्रारंभिक शिक्षा सोलन में ही हुई। हुताशन के पिता श्री मोहन लाल शर्मा एक व्यवसायी हैं, और माता श्रीमती आरती शर्मा ग्रहणी हैं।

हुताशन शर्मा ने अपनी आरंभिक शिक्षा सोलन के सेंट लुक्स स्कूल से पूरी करने के बाद सोलन डिग्री कॉलेज से B.Com में डिग्री प्राप्त की है । इसके बाद दो वर्षों तक विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी भी की लेकिन सफल नही हो सके। हुताशन ने एक बार फिर सोलन डिग्री कॉलेज M.A. English के लिए एडमिशन ली और द्वितीय वर्ष में दी गई HP SET की परीक्षा को पहले ही प्रयास में पास कर लिया। हुताशन शर्मा अब UGC NET JRF की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता और शिक्षक सदा उनकी प्रेरणा के स्रोत रहे हैं।

hp set solan 1

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज सोलन की प्रिंसिपल डॉ. रीता शर्मा ने हुताशन शर्मा को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है । उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज सोलन के अंग्रेजी विभाग को छात्रों को सही दिशा दिखाने और मार्गदर्शन करने के लिए बधाई दी।