सैनधार क्षेत्र के बासु (वासनी) से सम्बंध रखने वाले शिक्षाविद अनिल शर्मा का गीत खेल कबड्डी यू टयूब पर लांच

नाहन : खेल कबड्डी पहाड़ी लोकगीत के माध्यम से कबड्डी को पुनर्जीवित एवं संर्वद्धित करने का एक प्रयास किया है अनिल शर्मा जी ने। खेल कबड्डी गीत को श्री अनिल शर्मा जी ने लिखा एवं स्वरबद्ब किया है। अनिल जी, जो कि पेशे से शिक्षाविद हैं, और साथ ही साथ बेहतरीन लेखक, कवि, गीतकार, संगीतकार व गायक हैं। अनिल शर्मा की गिनती जिला के उत्कृष्ट शिक्षाविदों में होती हैं उन्होंने Hillspost के सवांददाता से बात करते हुए बताया कि ये गीत उन्होंने अपने सिरमौर और हिमाचल की कबड्डी की विरसात को आगे बढ़ाने और कबड्डी के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए लिखा व गाया है। उन्होंने कहा कि उनका यह प्रयास है कि उनके गीत के माध्यम से प्रदेश के युवा कबड्डी खेलने के लिए प्रेरित हों और जिले और प्रदेश का नाम, देश और विदेश में रोशन करें। जैसे कि सिरमौर की बेटी रितु नेगी ने एशिया खेलो में गोल्ड मैडल और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित होकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

khel kabbad

अनिल शर्मा जी जिन्हे अभी शंखनाद मीडिया से अवार्ड मिला था वो हमेशा पहाड़ी लोक संस्कृति को बचाने और आगे बढ़ाने में हमेशा तत्पर रहते हैं। उन्होंने बताया वो जल्दी ही नशे के ऊपर भी एक वीडियो गीत लाने वाले हैं।
इस गीत का कवर दीप राज विश्वास जी ने तैयार किया है जो की शिक्षा विभाग में डीएम के पद पर तैनात हैं । किरनेश पुंडीर जी ने इस गीत की संगीत रचना की है जिनका North Hill Production स्टूडियो नाहन में स्थित है। मशहूर बांसुरी वादक बलदेव जी ने अपनी बांसुरी से बाकमाल धून में सजोंया है।
भाई अनिल जी लेखक, कवि, गीतकार, संगीतकार, गायक, सिरमौर जिला के शिक्षाविदों में एक अग्रणी नाम, जो कि नाहन शिक्षा खण्ड में एक विज्ञान अध्यापक हैं तथा हमारे सैनधार क्षेत्र के बासु (वासनी) से सम्बंध रखते हैं, इन का एक अत्यन्त मधुर गीत ‘खेल कबड्डी’ YouTube पर सुना जा रहा है.
https://www.youtube.com/watch?v=miZziCGU_qk

इस लिंक पर क्लिक करे और आप सभी भी खेल कबड्डी गीत का ज़रूर लुत्फ उठाएं.