पंकज जयसवाल

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने किया राज्य स्तरीय वामन द्वादशी सराहां मेले का समापन

नाहन : उद्योग एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री हर्षवर्धन चौहान ने आज राज्य स्तरीय वामन द्वादशी सराहां मेले का विधिवत समापन किया। इस अवसर पर उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश प्रसिद्ध है अपनी समृद्ध संस्कृति के लिए और इसी समृद्ध संस्कृति का प्रतीक है, राज्य में मनाए जाने वाले त्यौहार एवं मेले। उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश के अधिकांश मेले व त्योहार पौराणिक परम्पराओं पर आधारित है। इसी समृद्ध संस्कृति एवम आस्था का प्रतीक है, सराहां का राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला।

उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है और हिमाचल में विकास को गति देना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार का लक्ष्य हैं कि राज्य के स्कूलों व अस्पतालों में रिक्त पदों को शीघ्र भरने के साथ-साथ 06 हजार अध्यापक के पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा की वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में 22 हजार रिक्त पद स्वीकृत किए है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार किसानों की आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए भी प्रयासरत है।

sarahan mela closing

उन्होंने कहा कि सिरमौर की गीनीघाट क्षेत्र को उद्योग क्षेत्र में विकसित किया जायेगा ताकि इस क्षेत्र की आर्थिकी को और सुदृढ़ किया जा सके। उन्होंने सराहां स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अतिरिक्त कमरों के निर्माण करने तथा सीडीपीओ कार्यालय के निर्माण के लिए 60 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए मेला समिति को बधाई दी।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेले की स्मारिका का विमोचन भी किया। इससे पूर्व अतिरिक्त दंडाधिकारी नाहन एल आर वर्मा ने मुख्य अतिथि को टोपी शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्व हिमाचल प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष गंगू राम मुसाफिर और सचिव प्रदेश कांग्रेस समिति दयाल प्यारी ने भी अपने विचार सांझा किए। इस अवसर पर कार्यकारी उपमंडलाधिकारी प्रवीण कुमार व गणमान्य व्यक्तियों के अतिरिक्त अन्य विभागों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।