ठाकुर दूसरी बार बने जिला सोलन हैंडबॉल संघ के प्रधान

सोलन: जिला सोलन हैंडबॉल संघ के संपन्न हुए चुनाव में देशराज ठाकुर को लगातार दूसरी बार संघ का अध्यक्ष चुना गया।  इस अवसर पर जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी सविंदर कायथ, हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ के द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक सुनील गौतम तथा संघ द्वारा नियुक्त चुनाव अधिकारी जसविंदर सिंह ठाकुर की देखरेख में संपन्न हुए। इसमें ठाकुर के अलावा  इंजीनियर कमल पाल को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रवीण चौहान एवं देवकीनंदन को उपाध्यक्ष, राजेश शर्मा को संघ का महासचिव, उमेश ठाकुर को कोषाध्यक्ष व गोपाल ठाकुर को संयुक्त सचिव चुना गया।

thakur football asso

संघ की कार्यकारिणी में सदस्यों के रूप में प्रीति ठाकुर, कर्मचंद, राजू ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, नरेश सेन, त्रिलोक ठाकुर, अजय ठाकुर एवं संजय को चुना गया। इससे पूर्व संघ की वार्षिक आम बैठक का भी योजन किया गया। इसमें संघ के अध्यक्ष देशराज ठाकुर ने विगत 3 वर्षों में जिला हैंडबॉल संघ की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस दौरान जिला सोलन हैंडबॉल संघ की पुरुष एवं महिला वर्ग की सीनियर एवं जूनियर टीमों ने हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अंतर जिला हैंडबॉल प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इसके अतिरिक्त जिला के सात खिलाडिय़ों ने पुरुष वर्ग में राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

महिला वर्ग में आठ खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने वाली हिमाचल की टीमों में शामिल रहे। जिला के नालागढ़ की सलोनी, मीनू तथा उषा भट्टी ने बिहार के सारन में आयोजित 45वीं जूनियर नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाली हिमाचल प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व कर जिला का नाम रोशन किया। देशराज ठाकुर ने बताया कि आगामी 15 जुलाई को नालागढ़ के दभोटा में सोलन जिला के पूर्व राष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी जसविंदर ठाकुर की देखरेख में सोलन जिला के जूनियर एवम सब जुनियर बच्चों का चयन कर उन्हें निशुल्क हैंडबॉल प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा जिससे सोलन जिला के खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए बेहतरीन ढंग से तैयार हो सकें।