वोटर जागरूकता के लिए अनूठी पहल,पड्डल मैदान में करवाई क्रिकेट और वॉलीबॉल प्रतियोगिताएं

मंडी : वोटर जागरूकता के अंतर्गत चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत सदर उपमंडल प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए मंडी के पड्डल मैदान में एक दिवसीय फ्रेंडली क्रिकेट और वॉलीबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया। प्रतियोगिता का मकसद युवाओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करना था। विधानसभा क्षेत्र सदर 33 के युवाओं ने इस प्रतियोगिता में भारी उत्साह के साथ इन प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

क्रिकेट प्रतियोगिता में 12 टीमों ने भाग लिया। जिसमें 10 टीमें युवाओं की तथा 2 टीमें बल्लभ कॉलेज की युवतियों की थीं। जबकि वॉलीबॉल प्रतियोगिता केवल युवतियों के लिए आयोजित की गई थी। जिसमें 6 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबले में डाइट मंडी की छात्राओं ने राजकीय वल्लभ कॉलेज मंडी की छात्राओं को हराया। महिला क्रिकेट में वल्लभ कॉलेज मंडी की टीमें विजेता और उपविजेता रही। प्रतियोगिता में वल्लभ कॉलेज मंडी, कोटली कॉलेज, डाइट, आईटीआई मंडी, आईटीआई कोटली जागृति बीएड कॉलेज के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

वोटर जागरूकता

सहायक निर्वाचन अधिकारी विधानसभा क्षेत्र 33 सदर एवं एसडीएम सदर मंडी ओम कांत ठाकुर ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा जब भी वोट डालने का मौका मिले वोट जरूर डालें और अन्य लोगों भी वोट डालने के लिए जरूर प्रेरित करें। यह हमारा अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है।देश को मजबूत बनाने के लिए प्रजातंत्र को मजबूत बनाना होगा और प्रजातंत्र वोट डालने से ही मजबूत होगा।

प्रतियोगिता के आयोजन में कॉलेज के टीम इंचार्ज तथा तथा वॉलीबॉल के कोच जगदीश ठाकुर तथा क्रिकेट की कोच अजय राय सहित युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी दीप्ति वैद्य, स्वीप एक्टिविटी 33 विधानसभा के नोडल ऑफिसर सुभाष चंद और असिस्टेंट नोडल ऑफिसर स्वीप प्रोफेसर सूरजमनी ने प्रतियोगिता भूमिका निभाई।
इस अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मंडी के ऐतिहासिक पडल मैदान में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया और जिसमे 33 सदर विधानसभा के सभी उच्चतर शिक्षण संस्थान अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे।