सराहां: हिमाचल प्रदेश में कॉमर्स संकाय में पहला, जबकि ओवरऑल दूसरा स्थान हासिल करने वाली सीनियर सेकंडरी स्कूल सराहां (सिरमौर) की वृंदा ठाकुर चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) बनना चाहती है।  वह दिल्ली के फेमस लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अपनी आगे की पढ़ाई करना चाहती है। इसके लिए वृंदा ने  प्रवेश परीक्षा का आवेदन भी भरा है। वृंदा ठाकुर 98.40 फीसदी अंक लेकर पूरे सिरमौर जिला का नाम रोशन किया है। 

क्लास रूम टीचिंग के अलावा तीन घंटे करती थी पढ़ाई 

वृंदा ठाकुर  का जन्म सिरमौर जिला के रोही गांव में अरूण ठाकुर और माता कांता ठाकुर के घर हुआ। वृंदा के पिता ठेकेदारी करते हैं, जबकि माता कांता ठाकुर सीनियर सेकंडरी स्कूल गलानाघाट में प्रवक्ता के पद पर सेवाएं दे रही है। वृंदा ने बताया कि क्लासरूम टीचिंग के अलावा वह प्रतिदिन तीन से चार घंटे ही पढ़ाई करती थी। उन्होंने बताया कि वह चाहती है कि वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करके और इसके बाद सीए करेगी। अपनी सफलता का श्रेय वह अपने माता-पिता और गुरूजनों को देती है, जिनके सही मार्गदर्शन से वह यह मुकाम हासिल कर पाई। 

स्कूल में हुआ भव्य स्वागत

 जमा दो का परीक्षा परिणाम आने के बाद वृंदा अपनी माता कांता ठाकुर और पिता अरूण ठाकुर के साथ स्कूल परिसर पहुंची तो अध्यापकों ने उसका माला पहनाकर भव्य स्वागत किया और उसे मिठाई भी खिलाई। इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल सुरेंद्र कुमार  और अन्य अध्यापकों ने वृंदा को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि वृंदा ने अपने स्कूल का ही नहीं पूरे सिरमौर जिला का नाम रोशन किया है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version