नाहन के युग गुप्ता ने सीयूईटी परीक्षा पास करके दिवंगत दादी के सपने को साकार किया

नाहन : नाहन के युग गुप्ता ने केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी ) पास करके अपनी दिवंगत दादी के सपने को पूरा किया है । युग ने हिल्स पोस्ट से बात करते हुए बताया कि उनकी सफलता में सबसे बड़ा योगदान उनकी स्वर्गीय दादी निर्मल गुप्ता का है जो कि खुद शिक्षिका थी। उन्होंने हर समय युग का मार्गदर्शन किया। आज अपनी सफलता पर युग ने बताया कि आज हालांकि उनकी दादी नहीं है पर उनका सपना पूर्ण हो गया।

उन्होंने आगे बताया कि वो टैक्स कंसल्टेंट या फिर आरबीआई असिस्टेंट ऑफिसर बनाना चाहते है। उन्होंने बताया कि वो दिन में स्कूल के बाद रोज़ 7 से 8 घंटे तक पढ़ाई करते हैं।

yug guu pta

सीयूईटी की परीक्षा परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आयोजित करवाती है। यह परीक्षा स्नातक, स्नातकोत्तर और शोध कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। इस परीक्षा द्वारा छात्रों को उनके द्वारा चुने गए कॉलेज में प्रवेश पाने में मदद मिलती है।युग गुप्ता ने इस परीक्षा में 800 में से 597 अंक प्राप्त किए हैं। युग गुप्ता 12वीं कक्षा में कॉमर्स का छात्र रहा है।

युग के पिता विक्रांत गुप्ता व्यापारी हैं और माता गीता गुप्ता ग्रहणी है। युग ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों और शिक्षकों को दिया है। करियर अकादमी स्कूल भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी कोचिंग प्रदान करता है। विद्यार्थियों को कोचिंग के लिए कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। छात्र अपने शहर के करियर अकादमी के बेहतरीन शिक्षकों से शिक्षा का लाभ उठाकर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।

करियर अकादमी बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए भी कार्य कर रहा है। करियर अकादमी के चेयरमैन शिव शंकर राठी, डायरेक्टर मनोज राठी तथा प्रधानाचार्य राजेश सोलंकी, उप प्रधानाचार्या रोज डिसूजा ने छात्र को इस सफलता पर हार्दिक बधाई दी है व अपना आशीर्वाद प्रदान किया। स्कूल प्रबंधन के द्वारा विद्यार्थियों को भविष्य में भी इस प्रकार की सफलता पाने के लिए शुभकामनाएं दी गईं।