ऊना: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ऊना में कौशल आपके द्वार योजना आरंभ की गई। यह जानकारी देते हुए आईटीआई ऊना के प्रधानाचार्य रविद्र सिंह बनियाल ने बताया कि इस योजना का उद्देश्य आम जनमानस को उनके घर द्वार पहंुच कर विद्युत प्लविंग तथ वैल्डिंग आदि कार्यों की सुविधा प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि योजना की सुविधा लेने के लिए जरूरतमंद लोगों को संस्थान प्रबंधन को फोन पर करवाये जाने वाले कार्य तथा अपने पते की जानकारी देनी होगी। उन्होंने बताया कि प्रातः 10.30 बजे से सायं 4.30 बजे तक 223203 व 9418783414 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

रविंद्र सिंह ने बताया कि आईटीआई ऊना में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षु आपके घर द्वार पहुंच कर उपकरणों की मुरम्मत का कार्य करेंगे। उन्होंने बताया कि संस्थान से आठ किलोमीटर की परिधि में मुरम्मत कार्य करने के लिए उपभोक्ता को 100 रूपये तथा इससे ज्यादा के लिए 10 रूपये प्रति किलोमीटर अतिरिक्त शुल्क देना होगा। इसके अलावा वैल्डिंग संबंधी मुरम्मत कार्य करवाने के लिए उपभोक्ता को आठ किलोमीटर की परिधि में 400 रूपये तथा इससे ज्यादा के लिए 20 रूपये प्रति किलोमीटर अतिरिक्त शुल्क अदा करना होगा।

उन्होंने बताया कि मुरम्मत कार्य करवाने वाले उपभोक्ता को मुरम्मत के दौरान बदले जाने वाले उपकरणों का खर्च भी स्वयं वहन करना होगा। उन्होंने बताया कि कौशल आपके द्वार योजना के तहत प्रशिक्षणार्थियों द्वारा किए गए कार्य से मिलन वाली कुल राशि का 90 प्रतिशत दिया जाएगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version