ऊना: राजकीय महाविद्यालय ऊना में एमबीए व एमसीए विभाग के सौजन्य से आयोजित दो दिवसीय मैनेजमेंट कम टैक फैस्ट ‘‘इंस्पीरिया-22’’ के समापन अवसर पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कृत करके उनका उत्साहवर्धन किया।इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मैनेजमेंट कम टेक फैस्ट जैसे आयोजनों से कॉलेजों में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को उद्यमिता विकास एवं अपने भीतर की प्रतिभा व क्रियेटिविटी को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिलता है।

उन्होंने बताया कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों में जहां एक और प्रतियोगिता की भावना पैदा होती है तो वहीं उनमें आत्मविश्वास को और अधिक बल मिलता है। उन्होंने महाविद्यालय द्वारा आयोजित किए गए फैस्ट की सराहना करते हुए कहा कि इस फैस्ट में ऊना, चंडीगढ़ व अन्य स्थानों से आई कंपनियों द्वारा महाविद्यालय के साथ एमओयू साईन करने से कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे एमबीए व एमसीए के छात्रों को काफी लाभ मिलेगा। आने वाले समय में कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से इन छात्रों को रोजगार प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि ऊना कॉलेज ने अनेकों उत्कृष्ट छात्र जिला को दिए हैं जो देश व विदेश में अपनी सेवाएं देकर ऊना व प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा रहे हैं। उन्होंने महाविद्यालय के प्रधानाचार्य सहित अन्य स्टाफ के सफल प्रयासों के लिए उन्हें बधाई दी।

विभिन्न प्रतियोगिताओं में यह प्रतिभागी रहे अव्वलदो दिवसीय इंस्पीरिया-22 के तहत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसमें समूहवार्ता की प्रतियोगिता में मनीष कुमार प्रथम तथा महक ने द्वितीय स्थान हासिल किया। ऐड-मेड शो में विनीत, सिमरन व पूजा पहले स्थान पर जबकि रिया चंदेल व आयुष संदल दूसरे स्थान पर रहे। चैस प्रतियोगिता में अभय शर्मा प्रथम व रोमारिया दूसरे, बिजनस प्लान में अक्षय शर्मा प्रथम व रिया चंदेल तथा विनीत द्वितीय, डैक्लामेशन में रुबानी ठाकुर ने पहला जबकि काजल भरमौता ने दूसरा स्थान हासिल किया।

टाईपिंग टैस्ट में डिग्री कॉलेज ऊना के पंकज पहले जबकि एसवीएसडी कॉलेज भटोली के अर्श ने दूसरा स्थान हासिल किया। केस स्टडी में सक्षम ठाकुर ने पहला व शिवानी ने दूसरा, बिज़ क्विज़ में आयुष संधल व कुनाल सिद्धवानी ने पहला जबकि संदीप कुमार व साहिल ठाकुर ने दूसरा, फोटाग्राफी में ऋषभ पहले तथा अनुज व रोहित दूसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा 50 का फंडा प्रतियोगिता मे ंसंदीप, साहिल व सक्षम ने पहला स्थान हासिल किया जबकि निकिता, दीक्षा तखी व दीक्षा तथा आंचल, गीतिका व मंजोत कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। पेंटिंग में आशिमा व सुनैना ने प्रथम तथा काजल भरमोता ने द्वितीय, जस्ट अ मिनट में रितिक्शा ठाकुर ने पहला व अंशुमन ने दूसरा, माई मार्ट में पंकज पटियाल, अमित, ज्योति व सिमरन चौहान ने पहला  जबकि राहुल, नविश, तरुण व प्रशांत ने दूसरा स्थान हासिल किया।

मॉडलिंग के महिला वर्ग में सिमरन चौहान जबकि पुरुष वर्ग में तलविन्द्र अव्वल रहे। लोगो डिजाईन में प्रथम स्थान मानसी तथा द्वितीय स्थान अर्श, टैक्नीकल क्विज में प्रथम स्थान आंचल, श्वेता व रितिका जबकि द्वितीय स्थान किरण, मानसी व शिवानी, हंड विद क्यूआर कोड में प्रथम स्थान अक्षय व अनुज जबकि द्वितीय स्थान आंचल व रोहित और वॉल पेंटिग में प्रथम स्थान काजल भरमोता तथा द्वितीय स्थान पलक व मुनीष स्थान पर रहे।इस दौरान आयोजित की गई सांस्कृतिक गतिविधियों में एक गीत प्रतियोगिता में भानू, गगन व परविन्द्र पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे जबकि एकल नृत्य में अमनप्रीत कौर, पलक ठाकुर व केतन प्रथम तीन स्थानों पर रहे। एकल नृत्य प्रतियोगिता में भांगड़ा क््रयू के प्रतिभागी पहले स्थान पर जबकि गिद्दा तथा केतन ग्रुप के प्रतिभागियों ने दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया।इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य सतदेव भारद्वाज, एमसीए समन्वय पुनीत प्रेम कंवर, एमबीए समन्वयक अश्वनी पटेल सहित स्टाफ के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version