ऊना: हिमाचल प्रदेश विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ऊना के निर्देशानुसार आज उपमंडल स्तरीय विधिक सेवाएं समिति ने स्वास्थ्य विभाग ऊना के सहयोग से एडीआर भवन ऊना में रक्तदान एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया। यह जानकारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं उपमंडल स्तरीय विधिक सेवाएं समिति के अध्यक्ष विवेक शर्मा ने दी।

शिविर में न्यायिक सेवा अधिकारियों, न्यायिक कर्मचारियों, अधिवक्ताओं, आईटीआई के छात्रों, हिमकैप्स, लाॅ काॅलेज बढे़ड़ा व पुलिस कर्मचारियों ने रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में 75 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें 55 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक शर्मा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान से किसी को जीवनदान मिल सकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान व जागरूकता शिविर लगाने का मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना है ताकि जरूरत पड़ने पर किसी व्यक्ति के अमूल्य जीवन को बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से दिल की सेहत सुधरती है। ब्लड डोनेट करने से हार्ट अटैक कि संभावनाएं बहुत हद तक कम हो जाती हैं क्योंकि रक्तदान से खून का थक्का नहीं जमता। इससे खून पतला होता है और हार्ट अटैक का खतरा टल जाता है। इतना ही नहीं ब्लड डोनेट करने से वजन भी कम होता है।

इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकारण के अध्यक्ष भूपेश शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर जिला सेवा प्राधिकारण के सचिव नव कमल, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रणदीप ठाकुर, डाॅ दिव्या, रेडक्रोस से राज कुमारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version