ऊना: चिंतपूर्णी मंदिर आयुक्त एवं जिलाधीश ऊना राघव शर्मा ने चिंतपूर्णी मंदिर क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। डीसी ने कहा कि उन्होंने चिंतपूर्णी में 16 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन सीवरेज सिस्टम, 10 करोड़ की पेयजल सुधारीकरण परियोजना तथा 1.50 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे ऑडियो व वीडियो प्रोजेक्ट का आज निरीक्षण किया है और विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

राघव शर्मा ने कहा कि चिंतपूर्णी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में यह परियोजनाएं तैयार की जा रही हैं। जल्द ही चिंतपूर्णी में सीवरेज परियोजना का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही पेयजल के सुधारीकरण से भी चिंतपूर्णी के निवासियों के साथ-साथ यहां आने वाले श्रद्धालुओं को भी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मदद से चिंतपूर्णी आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ऑडियो व वीडियो प्रोजेक्ट लगाया जा रहा है।

इस परियोजना के तहत दो बड़ी एलईडी स्क्रीन के साथ-साथ 65 इंच की छह छोटी एलईडी स्क्रीन और 27 स्पीकर लगाए जाएंगे। इन एलईडी स्क्रीन पर मंदिर के अंदर चल रही गतिविधियों को लाइव दिखाया जाएगा।उपायुक्त ऊना राघव शर्मा चिंतपूर्णी मंदिर के विस्तारीकरण के लिए क्रियान्वित की जा रही 40.07 करोड़ रुपए की प्रसाद योजना के लिए भूमि अधिग्रहण की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रसाद योजना को लागू करने के लिए 1696 वर्ग मीटर क्षेत्र चाहिए तथा मंदिर प्रशासन इस दिशा में तेज़ी से बढ़ रहा है। 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version