श्री रेणुका जी: शिक्षा खंड ददाहू में आज विद्यालय प्रबंधन समिति एवं सामुदायिक सहभागिता को लेकर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपर प्राइमरी के बी.आर.सी.सी. विजेश अत्रि ने सम्मान समारोह को मनाने के उद्देश्य के बारे में बताते हुए कहा कि स्कूल प्रबंधन में समाज की भागीदारी अधिक से अधिक हो इसके लिए स्कूलों में सहयोग देने वाले लोगों को सम्मानित किया जाता है।

बी.आर.सी.सी. कार्यालय ददाहू में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीनियर सेकेंडरी स्कूल ददाहू के प्रिंसिपल राजीव ठाकुर थे। जबकि विशिष्ट अतिथि ग्राम पंचायत ददाहू के प्रधान पंकज गर्ग व खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी रक्षा गुप्ता थे । इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खंड परियोजना अधिकारी एवं प्रिंसिपल राजीव ठाकुर ने कहा कि आज के समय में समाज की स्कूलों के प्रति भागीदारी बढ़ गई है, लेकिन हमें इसके साथ साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास की ओर भी ध्यान देना है । उन्होंने कहा अगले साल इस कार्यक्रम को बड़े स्तर पर मेले की तरह आयोजित किया जाएगा।

पंचायत प्रधान पंकज गर्ग ने कहा कि स्कूल प्रबंधन समिति स्कूल के विकास के लिए रीड की हड्डी का काम करती है। खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी रक्षा गुप्ता ने कहा की ददाहू शिक्षा खंड में स्कूल प्रबंधन समिति अच्छा काम कर रही है। बीआरसीसी मनोज कुमार ने कहा कि समग्र शिक्षा की तरफ से सभी स्कूल प्रबंधन समिति के आए हुए सदस्यों को ट्रैवलिंग एलाउंस भी दिया जाएगा । इस अवसर पर मंच संचालन वीर सिंह ने बखूबी किया । इस दौरान विभिन्न स्कूलों में भूमि दान स्कूलों में स्वैच्छिक काम करने वाले व अन्य गतिविधियों में भाग लेने वाले लोगों को समृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version