ज्वालामुखी: ज्वालामुखी युवा कांग्रेस के नवनियुक्त मंडल युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमन चौधरी हैपी ने आज यहां प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश धवाला को आडे हाथों लेते हुये आरोप लगाया कि ज्वालामुखी के विधायक के नाते उनका कार्यकाल निराशाजनक रहा है। बकौल उनके धवाला ज्वालामुखी का नहीं बल्कि अपने परिवार के लोगों का विकास कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण मंगलवार को ज्वालामुखी अस्पताल में खाद्य एवं आपूर्ति निगम की ओर से खोली गई दवाईयों की दुकान है।

पत्रकारों को संबोधित करते हुये युवा नेता ने कहा कि यह दवा कि दुकान पहले जी टी जेड स्कीम के तहत जर्मन के सहयोग से खोली गई थी। लेकिन उसके बंद होने व उसमे हुये घपले की जांच के बिना ही धवाला के चहेते नये सिरे से अलाटमेंट कई संदेह पैदा कर रही है।

अमन ने कहा कि आने वाले चुनावों में युवा कांग्रेस पूरा प्रयास करेगी कि सभी सीटें कांग्रेस की झोली में आ जायें। इसके लिये रणनिति बना ली गई है। उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर युवाओं से धोखा करने का आरोप लगाया व कहा कि सरकार सुवाओं की हितैषी होने का ढ़ोंग तो रचती है। लेकिन युवाओं के हकों को भी छीन कर उन्हें बेरोजगार कर रही है। पी टी ए शिक्षकों की नौकरियों में गड़बड़ी की बात उछाल कर हिमाचल के युवाओं से मौजूदा सरकार ने मजाक करती रही है। तो कभी प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में युवाओं को सत्तर फीसदी रोजगार देने का दंभ भरती है। लेकिन इनमें न्यनतम दीहाड़ी भी किसी को नहीं मिल रही है।

अमन चौधरी ने भाजपा नेताओं की ओर से केन्द्रिय यूनिवर्सिटी के बारे में की जा रही बयानबाजी का मजाक उड़ाते हुये कहा कि यह भूल रहें हैं कि इस संस्थान को खोलने में प्रदेश सरकार का नहीं केन्द्र सरकार का अधिकार है। लेकिन इस भावनात्मक मुद्े पर राजनितिक रोटिंया सेंक कर अपने हित साध रहे हैं। समाज में क्षेत्रियता के मुद्दे को उभार कर न केवल सामाजिक ताने बाने में तनाव पैदा होगा बल्कि आपसी वैमनस्य की भावना को भी बल मिलेगा। उन्होंने भाजपा नेताओं से इस निचले स्तर की राजनिति न करने की अपील भी की।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version