शिमला: गेयटी थियेटर, शिमला का सेमिनार हॉल साहित्यिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के आयोजित के लिए वर्ष में 12 दिन मुफ्त में दिया जाएगा | इन 12 दिनों में भाषा और सांस्कृतिक विभाग के निदेशक के माध्यम से पैनल में शामिल संगठन सेमिनार हॉल का उपयोग विचार-विमर्श, सेमिनार, पुस्तक वाचन, पुस्तक विमोचन, कहानी सुनाना, कविता सत्र सहित साहित्यिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए मुफ्त में कर पाएंगे | राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह फैसला शहर में साहित्यिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने और प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लिया गया है।

उन्होंने कहा कि भाषा और सांस्कृतिक विभाग के निदेशक उन संगठनों को सूचीबद्ध करेंगे, जिन्हें उन्हें इस उद्देश्य के लिए पैनल में शामिल किया जाएगा | कार्यक्रम का आयोजन करने से दो सप्ताह पहले भाषा और सांस्कृतिक विभाग के निदेशक को सूचित करना आवश्यक और कार्यक्रमों या गतिविधियों के विवरण के साथ बारे में जानकारी देनी होगी |
गेयटी थियेटर, सेमिनार हॉल पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा और तारीखों के टकराव के मामले में, संबंधित संगठनों को पारस्परिक रूप से समायोजित करना होगा। संगोष्ठी हॉल के उपयोग पर पहला अधिकार भाषा, कला और संस्कृति विभाग या गेयटी ड्रामेटिक सोसाइटी का बना रहेगा।

इस सुविधा का उपयोग रविवार और छुट्टियों सहित किसी भी दिन सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच किया जा सकता है। भाषा और संस्कृति विभाग के पास संगठनों को सूचीबद्ध करने का अधिकार सुरक्षित है और जो इच्छुक हैं वे आवेदन कर सकते हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version