नाहन : आईपीएल 2024 का 51वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता की टीम 19.5 ओवर में 169 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की पूरी टीम 18.5 ओवरों में 145 रन पर ढेर हो गई

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 19.5 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाने में कामयाब हुई थी। टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही एक समय कोलकाता के 57 रन पर 5 विकेट गिर गए थे पर यहां से मोर्चा संभाला 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश और इम्पैक्ट प्लेयर मनीष पांडेय ने । वेंकटेश ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 134.62 की स्ट्राइक रेट से 70 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया है। मनीष पांडे ने 31 गेंद में 42 रन का योगदान दिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा ने 3-3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को छोड़ मुंबई के अन्य बल्लेबाज आज रन के लिए जूझते हुए ही नजर आए। यादव ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 35 गेंदों का सामना किया। इस बीच 160.00 की स्ट्राइक रेट से 56 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले। यादव के अलावा टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर टिम डेविड रहे। डेविड ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 गेंदों का सामना किया। इस बीच 1 चौका और 1 छक्का की मदद से 24 रन का योगदान देने में कामयाब रहे।

केकेआर के लिए मिचेल स्टार्क सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट लिए।
मुंबई की इस हार ने उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को लगभग खत्म कर दिया है। वहीं, केकेआर के खाते में 14 अंक हो गए हैं। अंक तालिका में टीम दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई करने की कगार पर है। मुंबई की टीम नौवें पायदान पर है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version