कानपूर: पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर से शुरू हुई राष्‍ट्रीय एकता यात्रा आज छठवें दिन कानपुर पहुंची। अभी तक पश्चिम बंगाल झारखंड बिहार और उत्तर प्रदेश के दुरस्त अंचलों से लेकर प्रमुख नगरों तक यात्रा को विशाल जनसमर्थन मिला है। आज कानपुर में भाजयुमो के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी और जम्मू सरकार के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पर देश को विभाजित किए जाने का षड्यन्त्र रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के समर्थन से उमर अब्दुल्ला जबसे मुख्यमंत्री बने हैं तबसे वह एकसूत्रीय कश्‍मीर को भारत से अलग करने के एजेन्डे पर काम कर रहे हैं। पत्थरबाजी करने वाले को 5-5 लाख का मुआवजा दिया जाता है जबकि लालचौक पर तिरंगा फहराने जाने वाले को चेतावनी दी जाती है। कानपुर पहुंचने पर विशाल सभा को सम्बोधित करते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि पहले पं0 जवाहर लाल नेहरू और शेख अब्दुल्ला की दोस्ती और अब राहुल और उमर की दोस्ती देश को ले डुबेगी।

सभा को सम्बोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि जम्मू कश्‍मीर को अलग करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार अलगाववादियों का सहयोग कर रही है। उमर अब्दुल्ला कांग्रेस के समर्थन से जबसे मुख्यमंत्री बने हैं तबसे एक नया एजेन्डा कश्‍मीर को भारत से अलग करने का काम कर रहे हैं। भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं0 जवाहर लाल नेहरू ने शेख अब्दुल्ला से दोस्ती निभाते हुए जम्मू कश्‍मीर को विशेष राज्य का दर्जा दे दिया था।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आने के बाद अब उमर अब्दुल्ला ने नोएडा के एएमईटी में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्हें जम्मू कश्‍मीर में 1953 के पहले वाली स्थिति देखना है। कश्‍मीर में पत्थरबाजी की घटना को षड्यन्त्र करार देते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि इसमें केन्द्र सरकार भी सहयोगी है। जिसका खामियाजा हमें अलगाववादी घटनाओं के रूप में सामने दिखाई दे रहा है। इस पथराव में सेना के 2500 जवान घायल हुए और 5 माह तक कश्‍मीर घाटी का जीवनयापन ठप रहा। श्री ठाकुर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ने पथराव करने वाले को 5-5 लाख मुआवजा दिया जिसके चेक अलगाववादियों को उमर सरकार के मंत्री अली मो0 सागर और शकीना इतु ने दिया।

उमर की शह पर गिलानी सरकार को टैक्स नहीं देते हैं और पेंशन भी लेते हैं इसके बदले में वे भारत को गालियां देते हैं। अमरनाथ में मारे गए 14 श्रद्धालुओं के परिजनों को आज तक नुकसान की भरपाई नहीं की गई है। उद्योग और होटल वालों के नुकसान की भरपाई आज तक नहीं हो पाई है। इसे हम क्या समझें। ठाकुर ने कहा कि इसी तरह स्पेशल पुलिस ऑफिस कमेटी और बिजिलेंस डिफेन्स कमिटी के उन युवाओं को वेतन नहीं दिया जा रहा जिन्होंने कश्मीर से आतंकवाद समाप्त करने के लिए संघर्ष किया था। ठाकुर ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और जम्मू कश्‍मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से सवाल किए हैं |

1 क्या कांग्रेस तिरंगे को लालचौक पर फहराने का विरोध करती हैं ?

2 कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेषनल कांफे्रंस से समर्थन वापस क्यों नहीं लेते ?

3 क्या कांग्रेस भी जम्मू कश्‍मीर को भारत से अलग करना चाहती है ?

4 जम्मू और लद्दाख के साथ उमर अब्दुल्ला सरकार भेदभाव क्यों कर रही है ?

5 प्रधानमंत्री भारत.पाक के बीच हुई चर्चा का खुलासा करें ?

इस अवसर पर आम सभा को सम्बोधित करते हुए वरिष्‍ठ नेता श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में जो लोग यह नारा लगाते हैं कश्‍मीर के बिना पाक अधूरा है तो भारत के कोने.कोने से युवा कहते हैं कि तुम सुन लो पाकिस्तान के बिना भारत अधूरा है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्‍ट्र संघ में मैंने पाकिस्तान को आतंकवादी राष्‍ट्र और उनकी गुप्तचर एजेन्सी आईएसआई का नियंत्रण यूएनओ के हाथ में देने की मांग उठाई थी। श्री राजनाथ सिंह ने कहा जिस दिन केन्द्र में भाजपा सरकार आएगी उसे दिन से एक साल के अन्दर हम स्विस बैंक में जमा पैसा भारत वापस लायेंगे। जिसके बाद 30 साल तक भारत की जनता से टैक्स नहीं वसूलेंगे।

Share.

1 Comment

  1. Arvind Tripathi on

    bahut badhiya Thakurji, aapne badi important jaankariya di J&K ke bare me, sade-gale netao se hamare desh ko kab mukti milegi ?

Leave A Reply

Exit mobile version