ऊना: हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज बढ़ेड़ा में 1.25 करोड़ रुपए से बनने वाली सिंचाई परियोजना को भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए अनेकों कदम उठा रही है। जहां सिंचाई परियोजनाओं का विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है, वहीं ट्यूबवैलों को भी बिजली के कनेक्शन प्रदान किए जा रहे हैं, ताकि उनका खेती का खर्च कम हो सके और आय में वृद्धि हो। इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि हरोली विस क्षेत्र के अंतर्गत भी अनेकों किसानों के ट्यूबवैलों को बिजली के कनेक्शन प्रदान किए हैं।

सरकार ने किसानों को राहत प्रदान करते हुए बिजली की दरों में कटौती की है और किसानों को 30 पैसे प्रति यूनिट पर बिजली प्रदान की जा रही है। इसके अतिरिक्त महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में 50 प्रतिशत किराए में छूट दी है। साथ ही 125 यूनिट तक प्रतिमाह बिजली की खपत करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली बिल पूरी तरह माफ दिया है। साथ ही सरकार ने 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को बिना आय सीमा के 1 अप्रैल 2022 से पेंशन सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है।

यह सभी निर्णय आम आदमी को राहत प्रदान करने के लिए लिए गए हैं।  इस अवसर पर हिमकैप्स के चेयरमैन देसराज राणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र राणा, प्रधान अजय लवरी, उपप्रधान त्रिलोक सैणी, उपप्रधान लाल सिंह, एससी मोर्चा के अध्यक्ष हंसराज नाथी, पंच रवि कुमार, प्रेम सिंह, गुलजारी लाल तथा जगदीश कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version