ज्वालामुखी: ज्वालामुखी कालेज में कांग्रेस समर्थित छात्रों के समर्थन में आज ज्वालामुखी कांग्रेस खुलकर कूद पडी। कांग्रेस नेता संजय रतन ने आज यहां स्थानीय रेस्ट हाउस में एन एस यू आई के घायल छात्रों को साथ लेकर पत्रकारों को संबोधित किया। इस मौके पर अपने संबोधन में संजय रतन ने दो टूक शब्दों ने ऐलान किया कि अगर सात दिन के अंदर कालेज में हुडदंग करने वाले गुंडों पर पुलिस केस , प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री के भतीजे की गिरफतारी के साथ ज्वालामुखी के एस एच ओ के विरूद्घ विभागीय कार्रवाई न हुई तो कांग्रेस पहली मार्च से सरकार के खिलाफ सडकों पर उतरेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न तो कालेज को चलने देगी। न ही ज्वालामुखी थाने से उस दिन किसी को निकलने दिया जायेगा।

संजय रतन ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात कहने का हक है। लिहाजा अगर शिक्षा मंत्री के सामने कालेज के सरकारीकरण की मांग छात्र कर रहे थे तो वह कानूनी अपराध नहीं था। लेकिन स्थानीय मंत्री की शह पर कुछ असामाजिक तत्वों ने न केवल निहत्थे छात्रों से मारपीट की बल्कि पुलिस का रवैया भी नकारात्मक रहा । कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि ज्वालामुखी के एस एच ओ दौलत राम ने भी छात्रों को दौडा दौडा कर पीटा। व वह वावर्दी अंब पंचायत के पूर्व प्रधान राजेन्द्र सिंह के घर बिना किसी की ईजाजत से घ्ुासे। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि एस एच ओ ने छात्रों के साथ घर की महिलाओं से भी गाली गलौज किया। उन्होंने सारी बात कांगडा के एस पी को बता दी है।

इलाके के लोगों में एस एच ओ खिलाफ गुस्सा है। लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये। कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकतंत्र में गुंडागर्दी का कहीं कोई स्थान नहीं है। हम इसे सहन नहीं करेगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीते कल कालेज के समारोह में मंत्री रमेश धवाला के बेटे रजनीश जो कि रैंटा के प्रधान भी हैं। अपने साथ कुछ शराबियों को लाये थे। उन्होंने ही कालेज में हुडदंग किया। उन्होंने जानना चाहा कि आखिर कालेज में धवाला के भतीजे जो कि आई पी एच के देहरा मंडल में सरकारी सेवा में है। का परिसर में क्या काम था। संजय ने कहा कि उसी ने लोगों को उकसाया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version