नाहन : आईपीएल 2024 में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इस सीजन का 26वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ को 6 विकेट से धूल चटाई। दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव और जैक फ्रेजर-मैकगर्क। कुलदीप ने गेंद से कहर ढाया तो मैकगर्क ने बल्ले से तूफानी पारी खेली।

लखनऊ की टीम को 7 विकेट पर 167 रन रन पर रोकने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। लखनऊ की टीम की हालत एक समय बहुत ख़राब थी ऐसे में आयुष बडोनी (नाबाद 55) की अर्धशतकीय पारी और आठवें विकेट के लिए अरशद खान (नाबाद 20) के साथ 42 गेंद में 73 रन की अटूट साझेदारी से लखनऊ ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। यह साझेदारी आईपीएल इतिहास में आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। कुलदीप यादव ने 20 रन पर 3 विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी की।

जवाब में जैक फ्रेजर मैकगुर्क (35 गेंद में 55 रन) और कप्तान ऋषभ पंत (24 गेंद में 41 रन) की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को लखनऊ को 6 विकेट से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। कप्तान ऋषभ पंत और डेब्यू मैच खेल रहे मैकगर्क ने तीसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 77 रन की साझेदारी की, जिसमें पंत ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 22 साल के मैकगर्क ने 5 छक्के और 2 चौके जड़े।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version