केकेआर के स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी, मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया

नाहन : कोलकाता नाइट राइडर्स ने बारिश से बाधित मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हरा दिया । केकेआर 18 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के साथ ही आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले बारिश ने इस मैच में खलल डाला जिससे मुकाबले को 16-16 कराने का फैसला किया गया। मुंबई ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और गेंदबाजों ने कप्तान का फैसला सही साबित करने में देर नहीं लगाई।

केकेआर शुरुआती झटकों से नहीं उबर सकी और टीम ने 16 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाए। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने 21 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

kolkata night riders 1

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा और ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन पावरप्ले के बाद सुनील नरेन ने ईशान को आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया। यहां से मुंबई की पारी पूरी तरह लडखड़ा गई और फिर संभल नहीं सकी। केकेआर के लिए वरुण चक्रवती , हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट लिए।

केकेआर की टीम नौ जीत दर्ज कर 18 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंच गई है, जबकि मुंबई को 13 मैचों में नौवीं हार का सामना करना पड़ा है।