नाहन : आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, लेकिन केकेआर के गेंदबाजों ने पंत के इस फैसले को गलत साबित कर दिया। दिल्ली के लिए कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया उनके लिए सबसे ज्यादा रन 9 नंबर पर आये कुलदीप यादव (35) ने बनाए । जिन्होंने आखिरी ओवरों में संघर्ष कर टीम को दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट के नुकसान पर 153 के स्कोर तक पहुंचाया। कुलदीप के बाद सबसे ज्यादा ऋषभ पंत ने 27 रन बनाए। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए वरुण चक्रवर्ती ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। वैभव अरोड़ा ने 2 विकेट अपने नाम किए।

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर ही एकतरफा अंदाज में मैच जीत लिया। एक बार फिर फिल सॉल्ट और सुनील नरेन ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए तेज 79 रनों की साझेदारी की । फिल सॉल्ट ने 26 गेंदों में जोरदार अर्धशतक लगाया। सॉल्ट ने 33 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए और मैच को एकतरफा कर दिया। अंत में अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 57 रनों की नाबाद साझेदारी हुई।

केकेआर के पॉइंट टेबल में 12 अंक हो गए हैं। उससे ज्यादा अंक अब सिर्फ राजस्थान रॉयल्स (16) के ही हैं। जबकि दिल्ली इस सीजन की छठी शिकस्त के साथ छठे पायदान पर खिसक गई है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version