ऊना: उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज कोविड टीकाकरण पर जिला टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार जल्द ही 5-12 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण आरंभ करने जा रही है, जिसके लिए जिला ऊना में लाभार्थियों का डाटा तैयार किया जा रहा है। राघव शर्मा ने कहा कि इस कार्य में सभी विभाग स्वास्थ्य विभाग के साथ पूर्ण सहयोग करें। 

बैठक में डीसी राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना में अब तक कोविड टीकों की लगभग 10 लाख डोज़ लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 12-14 वर्ष तथा 15-17 वर्ष के आयुवर्ग में टीकाकरण से अब तक वंचित विद्यार्थियों का डाटा स्वास्थ्य विभाग के साथ साझा करें, ताकि स्वास्थ्य विभाग स्कूलों में जाकर उन्हें कोविड वैक्सीन की खुराक देने के लिए कार्ययोजना तैयार कर सके। उन्होंने कहा कि 20 मई तक बचे हुए लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि डाटा स्कूल स्तर पर तैयार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 20 मई के बाद स्वास्थ्य विभाग छूटे हुए बच्चों को डीपीटी और टेटनस के टीके लगाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करेगा।

जिलाधीश राघव शर्मा ने सभी लाभार्थियों से समय पर अपना टीकाकरण करवाने की अपील की है। 26 मई को दी जाएगी कृमि मुक्ति दवाबैठक में डीसी राघव शर्मा ने कहा कि 26 मई को सभी स्कूलों में कृमि मुक्ति दवा दी जाएगी। इसके अतिरिक्त डायरिया नियंत्रण कार्यक्रम के तहत तीन चरणों में अभियान शुरू किया जाएगा। पहला चरण 15 जून से 30 जून तक होगा, दूसरा चरण 2 नवंबर से 20 नवंबर तक तथा तीसरा चरण 14 मार्च से 27 मार्च 2023 तक चलेगा। बैठक में सीएमओ डॉ. मंजू बहल, डॉ. सुखदीप सिद्धू, उप-निदेशक उच्च शिक्षा जनक सिंह, प्रारंभिक शिक्षा देवेंद्र चंदेल सहित विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version